Home » क्रिकेट » India vs England 1st Test Live Score: England all out on 287 R Ashwin gets 4 and Mohammed Shami gets 3 wickets
 

India Vs England: 287 रन पर ढेर हो गया इंग्लैंड, अश्विन और शमी ने किया कमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 15:58 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैैचों की सिरीज के पहले टेस्ट का आज दूसरा दिन है. दूसरे दिन के खेल की शुरुआत के पहले सेशन में कुल 1.4 ओवर हुए, जिसमें भारत को इंग्लैंड का आखिरी विकेट गिर गया. इस तरह इंग्लैंड की टीम 89.4 ओवरों में 287 रन बनाकर ढेर हो गई.

एजबेस्टन में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में पहले दिन टीम इंडिया का दबदबा रहा तो दूसरे दिन का आगाज भी शानदार रहा. आर अश्विन ने दूसरे दिन गेंदबाजी की शुरुआत की लेकिन दूसरे छोर से आए मोहम्मद शमी को सैम कुरन का विकेट मिला. इसके बाद अब इंडिया की पहली पारी शुरु हो गई है.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश तो की लेकिन आर अश्विन ने एलिएस्टर कुक को बोल्ड कर दिया. पहले दिन इंग्लैंड की तरफ से जहां सबसे उपयोगी फिर एक बार जोए रूट हुए. जोए रूट ने संभल कर खेलते हुए 156 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 80 रन बनाए.

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने 88 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 70 रन की पारी खेल टीम को मजबूती दी. इसके अलावा इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज केटन जेनिंग्स ने 98 गेंदों में 42 रन बनाए, जिसमें 4 चौके शामिल थे. इन तीन बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया. इ

सकी वजह थी टीम इंडिया के राइट आर्म ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन. अश्विन ने इंग्लैंड के 4 प्रमुख बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और साबित कर दिया कि क्यों वो टीम इंडिया के लिए स्पेशल हैं. अश्विन को इस मैच में 4, मोहम्मद शमी को 3 तो वहीं उमेश यादव और इशांत शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

First published: 2 August 2018, 15:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी