Home » क्रिकेट » India vs England 2018: Ind vs Eng 1st Test LIVE cricket score at Edgbaston, Ben Stokes pushes India on back foot team india 4 wicket under 1
 

India vs England: आधी टीम पवेलियन लौटी, कोहली पर मैच बचाने का दारोमदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 19:09 IST
(BCCI)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैैचों की सिरीज के पहले टेस्ट एजबेस्टन में खेले जा रहा है और इस मैच का आज दूसरा दिन है. इस मैच में पहले इनिंग्स में इंग्लैंड की टीम ने बल्लेबाजी की और 89.4 ओवरों में 287 रन बनाकर ढेर हो गई.

इसके बाद टीम इंडिया के पहले 3 विकेट 59 रन पर हो गए जिसमें मुरली विजय, शिखर धवन और केएल राहुल थे. इसके बाद टीम के दो विकेट 100 रन के अंदर दिनेश कार्तिक और अजिंक्य रहाणे के रुप में गिर गए. इस समय हार्दिक पांड्या और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं.

खर धवन और मुरली विजय ने भारत को एक अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की. इसके बाद भारत को चार रनों के भीतर दो झटके लगे. भारत का पहला विकेट 50 रनों पर गिरा. मुरली विजय को सेम कुरन ने पगबाधा आउट कर भारत को पहला झटका दिया. मुरली विजय ने 20 रन बनाए.

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे केएल राहुल कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. 54 रनों के स्कोर पर कुरन ने राहुल को भी चलता कर दिया. राहुल 4 रन बनाकर आउट हुए. अभी भारत इन दो झटकों से उबरा भी नहीं था कि ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन भी चलते बने. धवन को भी कुरन ने स्लिप में कैच कराया. धवन 26 रन बनाकर आउट हुए. सैम कुरन ने तीन विकेट झटक कर भारत की कमर तोड़ के रख दी है. 

इंग्लैंड की पहली पारी

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 287 रन का स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड की पारी में कप्तान जो रूट ने सर्वाधिक 80 रनों की पारी खेली. जोए रूट ने संभल कर खेलते हुए 156 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके लगाए. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने 88 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 70 रन की पारी खेल टीम को मजबूती दी. इसके अलावा इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज केटन जेनिंग्स ने 98 गेंदों में 42 रन बनाए, जिसमें 4 चौके शामिल थे. इन तीन बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया.

 भारत के लिए स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के 4 प्रमुख बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और साबित कर दिया कि क्यों वो टीम इंडिया के लिए स्पेशल हैं. अश्विन को इस मैच में 4, मोहम्मद शमी को 3 तो वहीं उमेश यादव और इशांत शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

First published: 2 August 2018, 19:09 IST
 
अगली कहानी