Home » क्रिकेट » India vs England 2nd Test Day 1 Highlights: play has been called off Lords in london, no tosscdue to rain
 

India vs England: पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा, टॉस का अब तक है इंतजार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2018, 22:38 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के एतिहासिक मैदान लार्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया है. अंपायरों ने मैदान का जायज लेने के बाद पहले दिन खेल ना करवाने का फैसला लिया. अंपायरों ने बारिश के होने के कारण ये फैसला लिया. आज सुबह से लंदन में रुक रुक कर बारिश हो रही थी. 

बारिश की वजह से क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लार्ड्स में एक गेंद भी पहले दिन ना फेंकी जा सकी. बारिश की वजह से अभी तक टॉस नहीं हो पाया है. ऐसे में दोनों टीमों को लास्ट इलेवन में बदलाव करना पड़ सकता है. उम्मीद है कि कल मैच शुरु हो जाएगा. अब देखना दिलचस्प होगा कि अगले चार दिनों तक बारिश कैसे खेल पर असर डालती है और क्या मैच का रिजल्ट आ पाएगा.

सुबह बारिश होने की वजह से पहले टॉस में देरी हुई. मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार दूसरे, तीसरे और चौथे दिन लंदन में मौसम साफ रहने की संभावना है. लेकिन पांचवे दिन बारिश दोबारा खेल पर खलल डाल सकती है. अंपायरों ने गुरुवार को तीन बार मैदान का निरीक्षण किया. लेकिन हालात ना सुधरने पर पहले दिन का खेल खत्म करने का फैसला लिया. 

 ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने दिए संकेत लॉर्ड्स टेस्ट में खेलेंगे 2 स्पिनर और...

गौरतलब है कि टीम इंडिया मेहमान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सिरीज खेल रही है. एजबेस्टन में खेले गए रोमांचक मैच में टीम इंडिया को 31 रन से हार मिली थी. टीम इंडिया के पास इस मैच को जीतने का शानदार मौका है क्योंकि सात साल से इंग्लैंड लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं जीती है.

भारत :- लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा/कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी.

इंग्लैंड :- एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टा, जोस बटलर, ओलिवर पोप, मोईन अली, आदिल रशीद, सैम करन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड.

ये भी पढ़ें-IND vs ENG: लॉर्ड्स में टीम इंडिया की वापसी की है 100% गारंटी, इंग्लैंड के नाम 7 साल से दर्ज है ये शर्मनाक रिकॉर्ड

First published: 9 August 2018, 22:35 IST
 
अगली कहानी