Home » क्रिकेट » India vs England,2nd Test,Day 4 at Lord's,London: England win by an innings and 159 runs against virat brigade, host lead series
 

IND vs ENG: लॉर्ड्स में टीम इंडिया का सरेंडर, इंग्लैंड पारी और 159 रनों से जीतकर सिरीज में 2-0 से आगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 23:04 IST

टीम इंडिया को लंदन के लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने चौथे दिन ही हरा दिया. भारत को इस टेस्ट मैच में एक पारी और 159 रन से मात मिली. इसी के साथ मेहमान इंग्लैंड टीम ने 5 टेस्ट मैचों की 2-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया को इस सिरीज के पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से मात मिली थी. ये मैच एजबेस्टन में खेला गया था. 

टीम इंडिया दूसरी पारी में 130 रन पर आउट हो गई. टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में सर्वाधिक 33 रन बनाए. उनके अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज अंग्रेजों की गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाया. पांड्या ने भी 27 रन बनाए. टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 107 रन पर आउट हो गई थी. बारिश ने इस मैच में दखल दिया लेकिन वो टीम इंडिया की हार ना टाल सकी.

ये भी पढ़ें- Ind vs Eng: एंडरसन ने क्रिकेट के मक्का में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो आज तक दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं बना पाया

इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4-4 विकेट लिए. क्रिस वोक्स को 2 विकेट मिले. विराट कोहली दूसरे टेस्ट में कमाल नहीं कर पाए. पहले टेस्ट में उन्होंने शतक मारा था. 

इससे पहले मेजबान इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 396 रन बनाकर घोषित कर दी. इसके बाद इंग्लैंड के पहली  पारी के आधार पर 289 रन की विशाल बढ़त मिली. इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया.  वोक्स ने 177 गेंदों में 21 चौकों की मदद से सबसे अधिक 137 रन बनाए.

ये भी पढें- मुरली विजय के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने 6वें भारतीय बल्लेबाज 

वोक्स के अलावा जॉनी बेयरस्टॉ ने 93 और सैम कुरेन ने 40 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने 3-3 विकेट लिए. ईशांत शर्मा को एक विकेट मिला. वोक्स को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया. 

ये भी पढ़ें- Ind vs Eng: बेयरस्टो ने कोहली का विराट रिकॉर्ड तोड़ा और बन गए नंबर वन बल्लेबाज

टीमें-

भारत- विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी.

इंग्लैंड- जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टॉ, जोस बटलर, ओलिवर पोप, आदिल राशिद, सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ड ब्रॉड, क्रिस वोक्स.

First published: 12 August 2018, 22:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी