Home » क्रिकेट » India vs England 2nd Test Live: if Lord's Test will be draw Team India will face many problems
 

बारिश की भेंट चढ़ा लॉर्ड्स टेस्ट तो भारत की लिए खड़ी हो जाएंगी इतनी सारी मुश्किलें

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 9:05 IST
(ICC Tweet)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सिरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार से लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर शुरू होना था. लेकिन इंद्रदेव मेहरबान नहीं हुए और इस मैच के एक दिन का खेल खराब हो गया. इतना ही नहीं लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टॉस तक नहीं हो पाया.

ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद है कि आज इंद्रदेव मेहरबान होंगे और खेल अपने समय पर शुरू हो जाएगा. वहीं, अगर बारिश नहीं रुकी और मैच शुरू नहीं हो पाया तो फिर टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी. वैसे भी लंदन के लॉर्ड्स मैदान के आस-पास जो मौसम है वो अभी भी अच्छा नहीं है.

वैसे भी लंदन में कभी भी मौसम करवट ले सकता है. इसके अलावा जो मौसम से जुड़ी जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक आज यानी शुक्रवार को भी यहां बारिश होनी की संभावना है. लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन बारिश में धुल गया है उसी तरह अगर आगे भी बारिश हुई और मैच ड्रॉ हुआ तो फिर भारत के लिए मुश्किलें होंगी.

दरअसल, इस पांच मैचों की सिरीज में टीम इंडिया 1-0 से पीछे है. अगर यह मैच ड्रॉ होता है तो फिर सिरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को कड़ी मेहनत करनी होगी. इसके अलावा इंग्लैंड टीम का लॉर्ड्स के मैदान पर पिछले सात सालों का जो रिकॉर्ड है वह भी टीम इंडिया के पक्ष में है. ऐसे में भारत को एक झटका लगेगा.

icc Tweet

इतना ही नहीं भारतीय टीम के सेलेक्टर्स को तीन टेस्ट मैचों के बाद के लिए यानी अगले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का चुनाव करना है. अगर मैच नहीं होगा और खिलाड़ियों को परफॉर्मेंस नहीं देखी जाएगी तो यह भी टीम इंडिया के लिए घाटे का सौदा हो सकता है. हालांकि, इससे रैंकिंग में कोई खास बदलाव नहीं आएगा.

बता दें कि गुरुवार की सुबह से लंदन में रुक-रुक कर बारिश देखने को मिली, जिसकी वजह से टॉस नहीं हो सका. हालांकि, मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार दूसरे, तीसरे और चौथे दिन लंदन में मौसम साफ रहने की संभावना है. लेकिन पांचवे दिन बारिश खेल में खलल डाल सकती है. देखना ये होगा कि इस मैच का नतीजा क्या होगा.

Home Of Cricket Tweet

ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

भारत:- लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा/कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी.

इंग्लैंड:- एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टा, जोस बटलर, ओलिवर पोप, मोईन अली, आदिल रशीद, सैम करन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड.

First published: 10 August 2018, 9:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी