Home » क्रिकेट » India vs England, 2nd Test, Lords: When and where to watch, Live Coverage on TV and Live Streaming
 

India vs England 2nd Test Match: लॉर्ड्स टेस्ट को यहां और ऐसे देखें LIVE

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2018, 12:14 IST
(file photo )

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सिरीज का आज से दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर शुरू हो रहा है. भारतीय टीम इस मैच में जीत हासिल कर सिरीज में वापसी करना चाहेगी. वहीं इंग्लैंड की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी. पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराकर सिरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

सिरीज का पहला टेस्ट काफी रोमांचक रहा था. हालांकि आखिर में मेजबान टीम ने शानदार गेंदबाजी कर जीत हासिल कर ली थी. पहले टेस्ट में दोनों टीमों की तुलना करें, तो दोनों तरफ से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली. पहला टेस्ट पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा था. वहीं बल्लेबाजी ने दोनों ही टीमों को निराश किया था. ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश इस बार अपनी गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी सुधार करने की होगी.

भारतीय टीम की बात करें तो दूसरे टेस्ट में कप्तान कोहली टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं. चेतेश्वर पुजारा को टीम में जगह मिल सकती है. इसके अलावा गेंदबाजी में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं. पहले टेस्ट में कोहली को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने निराश किया था. जो टीम की हार का अहम कारण रहा था. इस बार भारतीय टीम अपनी बल्लेबाजी में सुधार कर उतरना चाहेगी. 

इंग्लैंड की बात करें तो वह इस मैच को जीत कर सिरीज में अपनी बढ़त का कायम रखना चाहेगी. इंग्लैंड की टीम पिछले कुछ महीनों से शानदार फॉर्म में चल रही है. उसके पास अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक होने की संभावना है. पिछले मैच में भी मेजबान टीम ने अच्छा खेल दिखाया था. जिसका फायदा उनको दूसरे टेस्ट में भी मिल सकता है.

file photo

कहां और कैसे देखें मुकाबला

भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच सिरीज का पहला मैच 9 अगस्त से  14 अगस्त के तक लॉर्ड्स में खेला जाएगा. भारतीय समय के अनुसार ये मैच दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा. टेलीविजन पर आप इस मैच का लाइव प्रसारण आप सोनी सिक्स, सोनी टेन-3, सोनी सिक्स एचडी, सोनी टेन-3 एचडी पर देख सकते हैं. इसके अलावा भारत और इंग्लैंड टेस्ट मैच की लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग आप Sony Liv पर देख सकेंगे.

ये भी पढ़ें- इस प्लेइंग इलेवन के साथ लॉर्ड्स टेस्ट में उतरेगी टीम इंडिया, सिरीज में वापसी पर होंगी निगाहें

First published: 9 August 2018, 11:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी