Home » क्रिकेट » India vs England, 2nd Test:mohammod shami ends threatening Bairstow-jos Buttler stand,England Take short Lead vs India at lords
 

India vs England: लॉर्ड्स में टीम इंडिया पर हार का खतरा, इंग्लैंड बड़ी बढ़त की ओर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2018, 19:03 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच सिरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है. खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने तीसरे दिन पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए हैं. जोनी बेयरस्टो 20 रन और क्रिक्स वोक्स 0 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड ने पहली पारी आधार पर भारत पर 24 रन की बढ़ ले ली है, जबकि उसके 5 विकेट शेष हैं.

तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी की शुरुआत की. इंशात शर्मा और मोहम्मद शमी ने भारत को शुरुआती सफलता दिला दी है. मोहम्मद शमी ने 28 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को पहला झटका दिया. जेनिंग्स (11 रन ) को शमी ने एलबीडब्यू आउट किया. हालांकि जेनिंग्स फील्ड अंपायर के फैसले के खिलाफ तीसरे अंपायर के पास रिव्यू लेकर गए लेकिन उन्होंने भी फैसला नहीं बदला और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. इसके बाद इशांत शर्मा ने भी भारत को दूसरी सफलता जल्दी ही दिला दी. इशांत शर्मा ने एलिस्टर कुक (21 रन) को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया.

हालांकि इसके बाद जो रूट ने ओली पॉप के साथ मिलकर इंग्लैंड की पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों ने स्कोर 50 के पार करा दिया. इसके बाद 77 रनों के स्कोर पर हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया. पांड्या ने पॉप (28 रन) को एलबीडव्यू आउट किया. लंच से ठीक पहले मोहम्मद शमी ने 89 रनो के स्कोर पर इंग्लैंड को जो रूट के रूप में चौथा झटका दिया. रूट 19 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि लंच के बाद बेयरस्टो और बटलर ने पारी को संभाला. दोनों ने स्कोर 100 के पार करा दिया. शमी ने 131 रनों के स्कोर पर इंग्लैड को पांचवा झटका दिया. बटलर 24 रन बनाकर आउट हुए.

टीम इंडिया इस मैच में बैकपुट पर है. उस पर हार का खतरा मंडराने लगा है. बारिश ने भी भारत की मुश्किलें बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. पहला दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया था. दूसरे दिन भी बारिश ने मैच को प्रभावित किया. बारिश होने की वजह से टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी करना मुश्किल हो गया. भारत पहली पारी में मात्र 107 रनों पर ढेर हो गया. अब सारा दारोमदार भारतीय गेंदबाजों के ऊपर आ गया है. तीसरे दिन ईशांत शर्मा ने भारत की गेंदबाजी की शुरुआत की. फिलहाल लॉर्ड्स में आसमान बिल्कुल साफ है.

टीमें-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, ओली पोप, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन.

ये भी पढें- India vs England: इशांत शर्मा की गेंदबाजी से खुश 'नेहरा जी' बोले...

First published: 11 August 2018, 18:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी