Home » क्रिकेट » India vs England 2nd Test: Play resumes after rain delay at lords
 

Ind vs Eng: टीम इंडिया को हार से बचने के लिए अब इंद्र देवता का ही सहारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 18:42 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में सिरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. बारिश बंद होने के बाद फिर से खेल शुरू हो गया है. भारत के दोनों बल्लेबाज क्रीज पर आ गए हैं. हालांकि मैदान पर काले बादल छाए हुए हैं. कभी भी बारिश होने की संभावना है . भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 17 रन बना लिए हैं. चेतेश्वर पुजारा 5 रन और अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद हैं. पहली पारी के आधार पर भारत इंग्लैंड से अभी भी 272 रन पीछे है. जबकि उसके दोनों ओपनर बल्लेबाज पवेलियन लौट गए हैं. ऐसे में भारत पर हार का खतरा मंडरा रहा है. अब भारत को केवल बारिश का ही सहारा है. एक बारिश ही है जो भारत को इस बड़ी हार से बचा सकती है.

चौथे दिन भारत की दूसरी पारी की शुरुआत मुरली विजय और केएल राहुल ने की. लेकिन दूसरी पारी में भी भारत की शुरुआत खराब रही. जीरो रन के स्कोर पर भारत को मुरली विजय के रूप में पहला झटका लगा. विजय बिना कोई रन बनाए एंडरसन का शिकार बने. इसके बाद 13 रन के स्कोर पर एंडरसन ने केएल राहुल को भी पवेलियन भेज दिया. राहुल 10 रन बनाकर आउट हुए. राहुल के आउट होने के बाद पुजारा और रहाणे बल्लेबाजी कर रहे हैं. हालांकि अभी बारिश की वजह से खेल रुका हुआ है.

इससे पहले इंग्लैंड ने चौथे दिन 7 विकेट के नुकसान पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. चौथे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी को 6 विकेट के नुकसान पर 357 रनों से आगे बढ़ाया. कल के नाबाद बल्लेबाज क्रिस वोक्स 120 रन और सैम कुरन 22 रन ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने इंग्लैंड की पारी में 39 रन जोड़े. 396 रनों के स्कोर पर सैम कुरन (40) के आउट होने के साथ ही इंग्लैंड के कप्तान ने पारी घोषित करने का ऐलान कर दिया. पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड ने भारत पर 289 रनों की बड़ी बढ़ ली है. इंग्लैंड की पारी में क्रिस वोक्स 137 रन बनाकर बनाबाद रहे. वहीं, जॉनी बेयरस्टो ने 93 रनों की पारी खेली.

भारत पहली पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की पहली पारी 107 रनों पर ढेर हो गई. भारत की पहली पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी आर अश्विन रहे. अश्विन ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए. इसके अलावा विराट कोहली 23 रन, अजिंक्य रहाणे 18 रन, हार्दिक पांड्या 11 रन और मोहम्मद शमी 10 रन बना सके. अन्य कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका. इंग्लैंड के लिए पहली पारी में जेम्स एंडरसन ने सर्वाधिक पांच विकेट हासिल किए.

ये भी पढ़ें-  Ind vs Eng: एंडरसन ने क्रिकेट के मक्का में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो आज तक दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं बना पाया

First published: 12 August 2018, 18:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी