Home » क्रिकेट » India vs England, 2nd test : Virat Kohli suffers back strain, doesnt take batting in team india second innings at Lords Test
 

लॉर्ड्स टेस्ट के बीच टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, हार से ज्यादा कप्तान कोहली ने बढ़ाई मुश्किलें

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 19:09 IST
(File photo )

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे सिरीज के दूसरे टेस्ट मैच के बीच भारत के लिए एक बुरी खबर है. एक तरफ भारत पर दूसरे टेस्ट में हार का खतरा मंडरा रहा है. दूसरी तरफ टीम इंडिया की बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले कप्तान विराट कोहली एक बार फिर चोटिल हो गए हैं. विराट का सबसे फिट खिलाड़ी माना जाता है. ऐसा बहुत कम होता है कि उन्हें चोट की वजह से बाहर बैठना पड़े. लेकिन वो लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गए हैं. हालांकि उनकी चोट मामूली बताई जा रही है. लेकिन वो चोट के चलते दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर भी नहीं आ सके हैं. उनकी जगह पर रहाणे बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं.

मीडिया खबरों के अनुसार, उन्हें मामूली चोट लगी है जिसकी वजह से उनकी पीठ में खिंचाव है. इसी खिंचाव के कारण विराट दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन फील्डिंग के लिए भी मैदान में नहीं आए. शनिवार को खबरें आई थीं कि विराट पीठ की समस्या से पीड़ित हैं. वहीं, चौथे दिन इस बात की पुष्टि हो गई. वो चौथे दिन मैदान पर फील्डिंग के लिए नहीं आए और उनकी गैर मौजूदगी में उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. अब उनका बल्लेबाजी के लिए भी नहीं आना भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है. भारत इस मैच में बड़ी हार की तरफ जाता दिखाई दे रहा है.

आपको बता दें कि इस एक साल में विराट कोहली को तीसरी बार चोट लगी है. सबसे पहले वह फरवरी में दक्षिणअफ्रीका के खिलाफ डरबन वनडे में चोटिल हो गए थे. इस दौरान उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा था. इसके बाद भारतीय कप्तान मार्च में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान घायल हो गए थे.इस दौरान भी वह मैदान से बाहर चले गए थे. इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान मई में चोटिल हो गए थे. ये तीसरा मौका था, जब कोहली इस साल चोटिल हुए.

ये भी पढ़ें- Ind vs Eng: एंडरसन ने क्रिकेट के मक्का में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो आज तक दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं बना पाया

First published: 12 August 2018, 19:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी