Home » क्रिकेट » India vs England 3rd ODI: England have won the toss and have opted to field first against india
 

Eng vs Ind 3rd ODI: इंग्लैंड ने जीता टॉस, इंडिया को दी बड़े स्कोर की चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 17:36 IST
(BCCI)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सिरीज का निर्णायक मुकाबला हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस मैच के टॉस का फैसला हो गया है. इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस हिसाब से टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी के लिए उतरेगी.

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सिरीज का निर्णायक मुकाबला हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस मैच के टॉस का फैसला हो गया है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस हिसाब से इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी के लिए उतरेगी.

यह मैच सोनी चैनल पर दिखाया जाएगा, अगर आप अंग्रेजी में कमेंट्री देखना चाहते हैं तो सोनी सिक्स और सोनी सिक्स एचडी देखें. इसके बाद हिंदी के लिए आप सोनी टेन स्पोर्ट्स 3, सोनी टेन स्पोर्ट्स 3 एचडी पर देख सकते हैं.

टीम इंडिया इस सिरीज के पहले मैच को आठ विकेट से जीत गई थी. इसके बाद इंगलैंड की टीम सिरीज के दूसरे मुकाबले को 86 रन से जीत गई थी.

आज इस सिरीज का अंतिम मुकाबला है और जो इस मुकाबले को जीत जााएगा वह सिरीज पर 2-0 से कब्जा कर लेगा. इस मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हो गई है और इसके साथ ही दिनेश कार्तिक की भी वापसी हुई है.

इसके साथ ही टीम को बल्लेबाजी में रोहित शर्मा तो से उम्मीद रहेगी, क्योंकि रोहित का पिछले मुकाबले में बल्ला खामोश रहा था और टीम को हार मिली था. इससे पहले सिरीज के पहले मुकाबले में रोहित ने शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शर्दूल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार.

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जे विंसे, जॉनी बेयर्सटो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोए रूट, लियाम प्लंकट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विले, मार्क वुड.

ये भी पढ़ें: मोहम्मद कैफ के बाद अब इस खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से संन्यास

First published: 17 July 2018, 16:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी