Home » क्रिकेट » India vs England, 3rd Test: Ajinkya Rahane showers praise on highly confident Rishabh Pant at Trent Bridge
 

IND vs ENG: अजिंक्य रहाणे भी हुए ऋषभ पंत की बल्लेबाजी के कायल, बांधे तारीफों के पुल

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 13:57 IST
(file photo )

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में सिरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 307 रन बना लिए हैं. भारतीय पारी में कप्तान विराट कोहली ने 97 रन और अजिंक्य रहाणे ने 81 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. कोहली शतक से 3 रन चूक गए. पहले दिन के खेल के आखिरी समय में ऋषभ पंत ने कमाल की बल्लेबाजी कर सबका दिल जीत लिया. पंत  32 गेंद पर 22 रन बनाकर नाबाद हैं.

पंत कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे थे. पंत ने आते ही दूसरी गेंद पर छक्का जड़ अपना खाता खोला. इसके साथ ही भारत के ऊपर से दबाव को कम करने की कोशिश की. उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी पंत की बल्लेबाजी को देखकर खुश हैं. उन्होंने पंत की बल्लेबाजी की तारीफ की है.

पहल दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रहाणे ने कहा है कि ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को देखकर खुश हूं. हालांकि पहले दिन के खेल की आखिरी गेंद पर पांड्या का आउट होना थोड़ा टीम के लिए अच्छा नहीं रहा. पंत 32 गेंद पर 22 रन बनाकर नाबाद हैं. उम्मीद है वह दूसरे दिन एक बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे. उसने इंडिया ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. उसने रन बनाए हैं. उसका आत्म विश्वास ऊपर है. उसको इसका कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा है. पंत दूसरे दिन अश्विन के साथ एक अच्छी जिम्मेदारी निभा सकता है. अश्विन भी बल्लेबाजी कर सकता है.

रहाणे ने कहा कि पहले दिन हमने अच्छी बल्लेबाजी की. पहले दिन हमने अच्छा स्कोर बनाया. मेरे और कोहली के बीच में एक अच्छी पार्टनरशिप देखने को मिली. बल्लेबाजी करना आसान नहीं था. इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था. मेरा मानना है कि इस विकेट पर ये अच्छा स्कोर है. मैंने और विराट ने बल्लेबाजी के दौरान तय किया कि गेंदबाजों के ऊपर दबाव बनाना है. पहले दिन हमने एक अच्छा स्कोर खड़ा किया है.

हमने योजना बनाई थी कि अगर शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी तो हम मध्यक्रम में एक अच्छा स्कोर बना सकते हैं. हमने यही किया. मेरा और विराट ने आराम से बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सिंगल रन पर ध्यान दिया. खराब गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजा.

ये भी पढ़ें- ऋषभ पंत ने मैदान में उतरते ही किया वो कारनामा जो आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया

First published: 19 August 2018, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी