Home » क्रिकेट » India vs England, 3rd Test: Chris Woakes solid start for england, india loose third wicket with KL Rahul and Shikhar Dhawan at Nottingham
 

India vs England: नॉटिंघम में भी लड़खड़ाई भारतीय पारी, क्रिस वोक्स ने झटके 3 विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2018, 17:51 IST
(ICC twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच सिरीज का तीसरा टेस्ट मैच में शनिवार से नॉटिंघम में खेला जा रहा है. भारत ने पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 4 रन बानकर क्रीज पर खेल रहे हैं. पुजारा के आउट होने के बाद लंच के समय का ऐलान कर दिया गया. फिलहाल लंच टाइम चल रहा है.  बता दें कि भारत सिरीज में 0-2 से पिछड़ गया है. भारत पर सिरीज हार का खतरा है.

टॉस हारकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता मिला. शिखर धवन और केएल राहुल ने भारत की पहली पारी की शुरुआत की. दोनों ने टीम को एक संभली हुई शुरुआत देने की कोशिश की. पहले विकेट के लिए दोनों ने 50 रनों से ज्यादा की साझेदारी की. भारत का पहला विकेट 60 रनों के स्कोर पर गिरा. क्रिस वोक्स ने शिखर धवन को विकेट के पीछे कैच कराया. धवन 65 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुए. भारत अभी इस झटके से उबरा भी नहीं था कि वोक्स ने अगले ही ओवर में भारत को दूसरा झटका दे दिया. वोक्स ने केएल राहुल को भी एलबीडव्यू आउट किया. राहुल 4 चौकों की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए. भारत का तीसरा विकेट लंच से पहले 82 रनों के स्कोर पर गिरा. क्रिस वोक्स ने पुजारा को आदिल राशीद के हाथों कैट कराया. पुजारा 14 रन बनाकर आउट हुए.

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने पांच मैचों की सिरीज के पहले टेस्ट में भारत को 31 रनों से हराया था. इसके बाद दूसरे टेस्ट में भारत को एक बड़ी हार झेलनी पड़ी थी. लॉर्ड्स में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से हराया था. अब भारत के लिए सिरीज बचाना मुश्किल हो गया है. भारत को तीसरे टेस्ट में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. तभी वह सिरीज में खुद को जिंदा रख पाएगी.

ये भी पढ़ें- India vs England: इंग्लैंड ने जीता टॉस, कोहली ने तीन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

First published: 18 August 2018, 17:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी