Home » क्रिकेट » India vs England,3rd Test: IND vs ENG Trent Bridge when and where to watch live coverage on tv and live streaming
 

IND vs ENG: नॉटिंघम में आज से शुरू होगी सिरीज बचाने और जीतने की जंग, ऐसे देखें लाइव

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2018, 12:24 IST
(ICC twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच सिरीज का तीसरा टेस्ट मैच में आज से नॉटिंघम में शुरू होगा. जहां दोनों टीमें जीत दर्ज करने उतरेंगी. भारत की कोशिश सिरीज में वापसी करने की होगी. भारत सिरीज में 0-2 से पिछड़ गया है. उस पर सिरीज हार का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया नॉटिंघम टेस्ट में जीत हासिल करना चाहेगी. भारत के लिए इस टेस्ट में जीत हासिल करना जरूरी है.

दूसरी तरफ इंग्लैंड जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी. उसकी कोशिश जीत हासिल कर सिरीज में अजेय बढ़त हासिल करना होगी. . इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में 31 रनों से जीत दर्ज की थी. इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत पर पारी और 159 रनों से जीत दर्ज की. ऐसे में एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है.

टीम इंडिया की बात करें तो उसके लिए बल्लेबाजी सबसे बड़ी परेशानी बनी हुई है. पहले दोनों टेस्ट में भारत के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. ओपनिंग जोड़ी कप्तान विराट कोहली के लिए परेशानी बनी हुई है. केएल राहुल और मुरली विजय दोनों का ही प्रदर्शन खराब रहा है. मध्यमक्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा है. विराट कोहली को छोड़कर दूसरा कोई बल्लेबाज विश्वास के साथ इंग्लिश गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका है. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजी में बदलाव देखे जा सकते हैं. हालांकि भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है.

file photo

इंग्लैंड की बात करें तो उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ने ही संतुलित प्रदर्शन किया है. कप्तान जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने भी बल्ले से औसत प्रदर्शन किया है. लॉर्ड्स टेस्ट में ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. वोक्स ने शतक जड़ मेजबान टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी. ऐसे में इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से उनसे उसी प्रदर्शन की उम्मीद करेगी. लॉर्ड्स में जेम्स एंडरसन ने भी शानदार गेंदबाजी की थी.

file photo

कहां और कैसे देखें मुकाबला

भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच सिरीज का तीसरा टेस्ट नॉटिंघम में 18 अगस्त से 22 अगस्त के बीच खेला जाएगा. भारतीय समय के अनुसार ये मैच दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा. टेलीविजन पर आप इस मैच का लाइव प्रसारण आप सोनी सिक्स, सोनी टेन-3, सोनी सिक्स एचडी, सोनी टेन-3 एचडी पर देख सकते हैं. इसके अलावा भारत और इंग्लैंड टेस्ट मैच की लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग आप Sony Liv पर देख सकेंगे.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट में ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू, टीम इंडिया ने दिए संकेत

First published: 18 August 2018, 12:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी