Home » क्रिकेट » India vs England, 3rd Test: India 194/2 at lunch, Virat kohli and Cheteshwar pujara hits fifty at Nottingham
 

IND vs END : कोहली-पुजारा की फिफ्टी की बदौलत टीम इंडिया की मैच पर पकड़ मजबूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 17:55 IST
(Cricketracker twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सिरीज का तीसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम में खेला जा रहा है. टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में लंच तक 2 विकेट के नुकसान पर 194 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 54 रन और चेतेश्वर पुजारा 56 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत ने पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड के ऊपर अभी तक 362 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. कोहली और पुजारा के बीच चौथे विकेट के लिए 80 रनों से ज्यादा की साझेदारी हो चुकी है. ऐसे में भारत एक बड़ी बढ़त की ओर बढ़ता दिखाई दे रहा है.

टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट के नुकसान पर 124 रन से आगे बढ़ाई. कल के नाबाद बल्लेबाज विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने तीसरे दिन भारत को कोई झटका नहीं लगने दिया है. दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के स्कोर को 200 के करीब पहुंचा दिया है. दोनों अपने अपने अर्धशतक लगाकर क्रीज पर नाबाद हैं.

कोहली ने 19वीं और पुजारा ने जड़ी 18वीं फिफ्टी

कप्तान विराट कोहली ने नॉटिंघम में भारत की दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर की 19वीं फिफ्टी पूरी कर ली है. कोहली 56 रन बनाकर नाबाद है. कोहली ने अपनी पारी में 96 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके लगाए हैं. दूसरी तरफ चेतेश्वर पुजारा ने अपने करियर का 18वां अर्धशतक पूरा कर लिया है. पुजारा ने 147 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसमें उन्होंने 7 चौके लगाए. दोनों ने लंच से ठीक पहले अपने अपने अर्धशतक पूरे किए.

आपको बता दें कि भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए. इसके बाद भारत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी को दूसरे दिन एक 161 रनों पर समेट दिया. भारत ने पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड पर 168 रनों की बढ़त हासिल की है.

ये भी पढ़ें- 66 साल के बाद कोई भारतीय ओपनर स्टंप आउट हुआ है, नाम है..

First published: 20 August 2018, 17:55 IST
 
अगली कहानी