Home » क्रिकेट » India vs England, 3rd Test: India Coach Ravi Shastri reponds to Rishabh Pants inclusion in Playing at Trent Bridge test
 

इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट में ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू, टीम इंडिया ने दिए संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 15:23 IST
(file photo )

खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. तीसरे टेस्ट में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. वह इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू कर सकते हैं. जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं. उससे लगता है कि पंत तीसरे टेस्ट में दिनेश कार्तिक की जगह पर खेलते नजर आ सकते हैं.

सिरीज के तीसरे टेस्ट में दिनेश कार्तिक पर गाज गिरना लगभग तय माना जा रहा है. कार्तिक दो टेस्ट में खेली चार पारियों में केवल 21 रन बना सके हैं. वह अपनी विकेटकीपिंग से भी कोई कमाल नहीं कर सके हैं. ऐसे में रिषभ पंत के खेलने की संभावना अधिक दिख रही है. हालांकि कोच रवि शास्त्री ने पंत के खेलने के सवाल पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. उन्होंने कहा है कि पंत खेलेंगे या नहीं ये तो कल मैच शुरू होने के बाद ही पता चलेगा.


file photo

भले ही कोच रवि शास्त्री ने पंत के खेलने के सवाल पर से सस्पेंस खत्म नहीं किया है, लेकिन जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं उससे पता चल रहा है कि पंत शनिवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से अपना डेब्यू कर सकते हैं. ट्रेंट ब्रिज में भारत के पहले प्रैक्टिस सेशन में पंत को बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाज हालात से सामंजस्य बैठाते हुए देखा गया. पंत ने स्लिप फील्डर्स के साथ विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस की और साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया. वहीं, कार्तिक प्रैक्टिस सेशन के दौरान लगभग गायब ही रहे. ऐसे में पंत के खेलने की संभावना अधिक दिख रही है.

file photo

आपको बता दें कि सिरीज के पहले दो टेस्ट में भारत की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही थी. पहले टेस्ट में विराट कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजी का सामना नहीं कर सका था. पहले टेस्ट में कोहली ने 149 और 51 रनों की पारी खेली थी. हालांकि भारक को 31 रनों की नजदीकी हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट में भी भारतीय बल्लेबाजी का वहीं हाल रहा.   लॉर्ड्स टेस्ट में विराट का बल्ला भी नहीं चला और स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया की बल्लेबाजी की कलई खुल गई. भारत को लॉर्ड्स में पारी और 159 रन के अंतर हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजों सवालों में आ गए हैं. ऐसे में टीम में बदलाव की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं. अब देखना होगा कि कोहली की गाज का कौन शिकार होता है.  

First published: 17 August 2018, 15:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी