Home » क्रिकेट » India vs England, 3rd Test: ishant sharma push India hosts back with regular strikes, england loose tree wicket at Nottingham
 

India vs England: इशांत शर्मा ने इंग्लैंड की तोड़ी कमर, भारत के पास बढ़त लेने का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 19:40 IST
(file photo )

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में सिरीज का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है. टेस्ट के दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 3  विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं. ओली पॉप 10 रन और जॉनी बेयरस्टो जीरे रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड पहली पारी के आधार पर अभी भारत से 252 रन पीछे है.

इंग्लैंड की पहली पारी की शुरुआत करने उतरे एलिस्टर कुक और कीटोन जेनिंग्स ने अच्छी शुरुआत की. दोनों ने पहले सत्र में लंच से पहले भारत को कोई सफलता हाथ नहीं लगने दी. हालांकि लंच के बाद भारत ने मैच में वापसी करते हुए जल्दी ही दो विकेट झटक लिए. इंग्लैंड का पहला विकेट 54 रन के स्कोर पर गिरा. इशांत शर्मा ने एलिस्टर कुक (29 रन) को विकेट के पीछे कैच कराया. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को दूसरी सफलता दिला दी. 54 रन के स्कोर पर ही बुमराह ने जेनिंग्स को विकेट के पीछे कैच कराया. जेनिग्स 20 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद इशांत शर्मा ने जो रूट के रूप में इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया. 75 रन के स्कोर पर  जो रूट 13 रन बनाकर आउट हुए 

भारत पहली पारी

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए. दूसरे दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 307 रन से आगे बढ़ाया. पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज ऋषभ पंत 22 रन और आर अश्विन ने दूसरे दिन बल्लेबाजी के लिए उतरे. तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत को ऋषभ पंत के रूप में दूसरे दिन का पहला झटका दिया. पंत अपने स्कोर में केवल 2 रन ही जोड़ सके. 323 रनों के स्कोर पर भारत का सांतवां विकेट गिरा. इसके बाद ब्रॉड ने आर अश्विन को भी बोल्ड कर भारत को आठवां झटका दे दिया. अश्विन 14 रन बनाकर आउट हुए.

दूसरे दिन भारत अपनी पारी में कवल 22 रन ही जोड़ सका. भारत की पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने 97 रन और अजिंक्य रहाण ने 81 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. दोनों ने टेस्ट के पहले दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी की. जिसके दम पर भारत पहले दिन 300 से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाब रहा.

ये भी पढ़ें-  पहले दिन के स्कोर में 22 रन जोड़कर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, विराट कोहली ने खेली 97 रनों की पारी

First published: 19 August 2018, 19:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी