Home » क्रिकेट » India vs England, 3rd Test: Rishabh pant fond sixes hits six every 19th ball in cricket, his first Indian to start test career with a six
 

ऋषभ पंत के छक्के मारने का ये रिकॉर्ड इंग्लिश गेंदबाज जान गए तो आ जाएगा पसीना

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 15:59 IST
(ICC twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच सिरीज का तीसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम में खेला जा रहा है. पहले दिन भारत ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 307 रन बना लिए हैं. पहले दिन के खेल की बात करें तो कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की. कोहली 97 रन बनाकर आउट हुए. वह अपने शतक से महज तीन रन दूर रह गए. वहीं रहाणे ने 81 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा आखिरी समय में बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी से खूब वाहवाही लूटी.

file photo

पंत ने अपने डेब्यू मैच में छक्के से खाता खोल एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पंत डेब्यू टेस्ट में छक्के से खाता खोलने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. पंत अपने इस रिकॉर्ड के साथ ही सुर्खियों में आ गए हैं. पंत के बल्लेबाजी के अंदाज की बात करें तो वो आक्रामक बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं. वह चौके और छक्के मारने में विश्वास रखते हैं. पंत के अगर छक्के मारने के औसत को देखा जाए तो आपको हैरानी होगी. पंत को छक्के लगाने का शौक है. 

file photo

पंत के फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर की बात करें को उन्होंने 23 मैचों में 75 छक्के लगाए हैं. उन्होंने इस दौरान 1831 गेंदों का सामना किया है. पंत ने हर 24वीं गेंद पर छक्का लगाया है. जो एक रिकॉर्ड है. वहीं, पंत के लिस्ट ए करियर की बात करें तो उन्होंने 736 गेंदों पर 25 छक्के जड़े हैं, यानी हर 29वीं गेंद पर एक छक्का लगाया है. 

file photo

वहीं T20 में पंत ने हर 11वीं गेंद पर छक्का लगाया है. T20 में पंत ने 1084 गेंदों में 97 गेंदें बाउंड्री के पार पहुंचाई हैं. वहीं उनके सारे मैचों के आंकड़ों को एक कर के देखा जाए तो पाएंगे कि उन्होंने हर 19वीं गेंद पर छक्का लगाया है.

ये भी पढ़ें- ऋषभ पंत ने मैदान में उतरते ही किया वो कारनामा जो आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया

First published: 19 August 2018, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी