Home » क्रिकेट » India vs England, 3rd Test: Trent Bridge test weather forecast rain on delayed start second day game
 

नॉटिंघम में दूसरे दिन का खेल शुरु होने से पहले आई बुरी खबर, मुश्किल में फंस सकती है टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 15:03 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में सिरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. नॉटिघम में मौसम के चलतेो दूसरे दिन का खेल शुरू होने में देरी हो सकती है. नॉटिंघम में दूसरे दिन बारिश होने के काफी ज्यादा आसार है. वहां के समयनुसार दोपहर एक बजे और फिर शाम चार बजे वहां बारिश के आसार हैं. ऐसे में टीम इंडिया के लिए मुश्किल हो सकती है. बारिश होने की वजह से बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाएगा.

बीसीसीआई ने भी दूसरे दिन के खेल में देरी होने की संभावना व्यक्त की है. पहले दिन भी बारिश होने की संभावना व्यक्त की जा रही थी. हालांकि पहले दिन के खेल में बारिश ने बाधा नहीं डाली थी. लेकिन दूसरे दिन बारिश की संभावना बढ़ गई है. दूसरे दिन नॉटिंघम का तापमान 26 से 31 के बीच बने रहने की उम्मीद है.

बीसीसीआई ने ट्वीट कर नॉटिंघम में मौसम की जानकारी दी है. बीसीसीआई ने कहा है कि बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल शुरू होने में देरी हो सकती है. इसके साथ ही फोटो में देखा जा सकता है कि मैदान पर पिच को कवर कर दिया गया है.

आपको बता दें कि पहले दिन भारत ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 307 रन बना लिए हैं. पहले दिन कप्तान विराट कोहली 97 रन और अजिंक्य रहाणे 81 रन ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. हालांकि कोहली अपने शतक से 3 रन से चूक गए. कोहली ने 152 गेंदों में 97 रन बनाए, जबकि रहाणे भी तिहरे अंक की ओर बढते दिख रहे थे, लेकिन 81 रन पर आउट हो गए.

कोहली और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी हुई. जिसके दम पर भारत पहली पारी में एक अच्छा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो गया है. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (35) और केएल राहुल (23) ने भी 60 रन की साझेदारी कर टीम को एक अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की. लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो सके. भारत ने पहले दिन की आखिरी गेंद पर हार्दिक पांड्या के रूप में 6वां विकेट गंवा दिया है. ऋषभ पंत 22 रन बनाकर नाबाद हैं.

First published: 19 August 2018, 14:59 IST
 
अगली कहानी