Home » क्रिकेट » India vs England 4th Test live: England all out on 271 runs India needs 245 runs to win the Southampton Test
 

IND VS ENG: इंग्लैंड ने दिया 245 रन का टार्गेट, टीम इंडिया सिरीज बराबर कर रचेगी इतिहास!

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 16:14 IST

टीम इंडिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच साउथेम्प्टन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी भी समाप्त हो गई है. इंग्लैंड दूसरी पारी में 271 रन पर ऑल आउट हो गई है. इस हिसाब से भारत को ये मैच जीतने और सिरीज 2-2 से बराबर करने के लिए 245 रनों की जरूरत है.

पांच मैचों की सिरीज के चौथे टेस्ट के तीसरे दिन तक इंग्लैंड 8 विकेट पर 260 रन थे. वहीं, खेल के चौथे दिन की पहली ही गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉ़ड को मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेज दिया. इसके बाद दसवां विकेट सैम कुरन के रूप में गिरा. ये विकेट रन आउट के रूप में आया.

आपको बता दें, इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 246 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतक की बदौलत 273 रन बनाए थे. इस हिसाब से भारत को 27 रन की लीड मिली थी.

इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी शुरू हुई. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भी सभी विकेट खोकर 271 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 69 रन जॉस बटलर ने बनाए. बटलर के अलावा कप्तान जोए रूट ने 48 रन जबकि ऑलराउंडर सैम कुरन ने 46 रन की पारी खेली.

टीम इंडिया की ओर से पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट चटकाए. इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और आर अश्विन ने दो-दो विकेट चटकाए. इसके अलावा एक विकेट हार्दिक पांड्या को मिला था. वहीं, दूसरी पारी में इंडिया की तरफ से शमी ने 4, इशांत शर्मा ने 2 विकेट चटकाए. वहीं, अश्विन और बुमराह को एक-एक विकेट मिला.

First published: 2 September 2018, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी