Home » क्रिकेट » India vs England 4th Test: Virat Kohli Breaks Sachin Tendulkar Record, Kohli has completed six thousand runs in 119 innings
 

Ind vs Eng: विराट कोहली ने तोड़ा 'भगवान' का ये रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 17:43 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की सिरीज के चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने एक रिकॉर्ड बना लिया है. कोहली ने टेस्ट करियर के में अपने छह हजार रन पूरे कर लिए हैं. कोहली ने 119 इनिंग्स में यह आंकड़ा छूआ है, इससे पहले गावस्कर ने 117 पारियों में 6,000 रन बनाए हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर थे जिन्होंने 120 पारियों में ये आंकड़ा छुआ था. लेकिन अब कोहली दूसरे नंबर पर हैं.

कोहली ने 50 के एवरेज से टेस्ट में यह रन बनाए हैं, इसके साथ ही कोहली ने इतने ही ऐवरेज से वनडे में भी इतने एवरेज से रन बनाए थे. 

दूसरे दिन के खेल में टीम टीम इंडिया के दो खिलाड़ी शिखर धवन और केएल राहुल आउट हो गए है.भारत को 37 रन पर केएल राहुल के रुप में लगा है. केएल राहुल को स्टुअर्ट ब्रॉड ने सातवें ओवर की दूसरी विकेट पर बोल्ड किया है. इस समय क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा और कोहली खेल रहे हैं.

पहले दिन के खेल के में पहले इंग्लैंड की पूरी पारी 246 रन पर सिमट गई थी. इंग्लैंड ने पहली पारी में 76.4 ओवर बल्लेबाजी की, जिसमें पूरी टीम कुलमिलाकर 246 रन बना सकी. वहीं, इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन ऑलराउंडर सैम कुरन ने बना. कुरन ने इंग्लैंड के लिए 78 रन की बेशकीमती पारी खेली.

सैम कुरन के अलावा मोइन अली ने 40 रनों का योगदान दिया. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा बेन स्टोक्स ने 23 और जोस बटलर ने 21 रन की पारी खेली. इस दौरान केवल सैम कुरन ही रंग में दिखे और उन्होंने टीम को 250 रन के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई नहीं तो इंग्लैंड के लिए 100 रन भी बनाना मुश्किल था.

वहीं, इंडिया की ओर से स्ट्राइक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट चटकाए. इनके अलावा मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और आर अश्विन के खाते में दो-दो विकेट गए, जबकि एक विकेट हार्दिक पांड्या को मिला. अब देखना ये होगा कि भारतीय टीम इस पिच पर किस तरह की बल्लेबाजी करती है.

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पंड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टाॅ, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर (विकेटकीपर), एलिस्टेयर कुक, सैम कुरेन, बेन स्टोक्स, केटन जेनिंग्स, आदिल राशिद.

First published: 31 August 2018, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी