Home » क्रिकेट » India vs England 5th test 1st day stumps: England scores 198 runs out 7 wickets Ishant Sharma takes 3 wkt Alastair Cook 71 run
 

लंदन टेस्ट: पहले दिन 200 रन भी नहीं बना सकी पूरी इंग्लैंड टीम, इशांत शर्मा ने ढहाया कहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2018, 23:02 IST
(ICC Tweet)

टीम इंडिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है. पहले दिन के खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड की टीम ने सात विकेट खोकर 198 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी, जिसके बाद मेजबान को शुरुआत भी अच्छी मिली लेकिन वह बड़े स्कोर में नहीं बदल पाई.

लंदन के ओवल में खेले जा रहे पांच मैचों की सिरीज के आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक की 71 रन की पारी की बदौलत पहले दिन पहली पारी के स्कोर को 200 के करीब पहुंचाया है. कुक ने इस मैच में जहां 71 रन बनाए हैं. वहीं, मोइन अली ने 50 रन की पारी खेली है.

इंग्लैंड की ओर से कुक और मोइन अली के अलावा अभी तक कीटन जेनिंग्स 23 रन की पारी खेली. इनके अलावा तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हुए. इनमें इंग्लिश टीम के कप्तान जोए रूट, जॉनी बेयरेस्टो और सैम कुरन का नाम शामिल है, जो डक का शिकार हुए हैं.

वहीं, टीम इंडिया की ओर से इशांत शर्मा ने 3 विकेट झटके हैं. इशांत के अलावा रविंद्र जड़ेजा और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट अपने नाम किए हैं. मोहम्मद शमी और डेब्यूडेंट हनुमा विहारी को अभी कोई विकेट नहीं मिला है. हालांकि, हनुमा विहारी ने केवल एक ओवर कराया है.

बता दें कि विराट कोहली ने इस मैच में दो अहम बदलाव किए थे. विराट कोहली ने हनुमा विहारी को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया. इसके अलावा दूसरा बदलाव स्पिनर आर अश्विन का हुआ. आर अश्विन की जगह रवींद्र जड़ेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. जड़ेजा इंग्लैंड टूर पर अपना पहला मैच खेल रहे हैं.

अब तक खेली गई इस सिरीज की बात करें तो इंग्लैंड ने चार में से तीन मैच जीतकर सिरीज पहले ही अपने नाम कर ली है, जबकि एक मैच टीम इंडिया जीत पाई है. इससे पहले खेली गई वनडे सिरीज को भी मेजबान इंग्लैंड ने 2-1 से जीता था. हालांकि, T20 सिरीज 2-1 से टीम इंडिया ने अपने नाम की थी.

First published: 7 September 2018, 23:01 IST
 
अगली कहानी