Home » क्रिकेट » India vs England 5th Test 3rd day stumps: England scores 114 on 2 Wickets in 2nd inning host lead by 154 runs against India
 

India vs England: तीसरे दिन के आखिर तक अड़े रहे रूट और कुक, मैच जीत सकता है इंग्लैंड!

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 8:17 IST

इंग्लैंड और इंडिया के बीच लंदन के ओवल मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान इंग्लैंड ने दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 114 रन बना लिए हैं. इसी के साथ मेजबान टीम को अब तक 154 रनों की बढ़त मिल गई है.

बता दें कि इंग्लैंड की 332 रनों की पहली पारी के जवाब में टीम इंडिया पहली पारी में 292 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. इस तरह मेजबान इंग्लैंड को 40 रनों की बेशकीमती बढ़त मिली थी. फिलहाल, इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक(46) और कप्तान जोए रूट(29) नाबाद पवेलियन लौटे हैं.

इंडिया की ओर से पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ सिरीज में अपना पहला मैच खेल रहे रवींद्र जडेजा ने 156 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 86 रन बनाए. जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का नौंवा अर्धशतक तो पूरा कर लिया. लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों की वजह से वह अपना पहला शतक लगाने से चूक गए.

दरअसल, आखिरी गेंद पर रन लेकर के चक्कर में उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे जसप्रीत बुमराह (0) रन आउट हो गए. जडेजा के अलावा अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे हुनमा विहारी ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. हुनमा विहारी ने 124 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाए.

हुनमा विहारी और जड़ेजा के अलावा लोकेश राहुल ने 37, शिखर धवन ने तीन, चेतेश्वर पुजारा ने 37, कप्तान विराट कोहली ने 49, अजिंक्य रहाणे ने शून्य और ऋषभ पंत ने पांच रन बनाए. वहीं, इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स और मोईन अली ने दो-दो विकेट झटके.

इनके अलाव स्टुअर्ट ब्रॉड, सैम कुरेन और आदिल राशिद को एक-एक विकेट मिला. वहीं, पहली पारी के आधार पर मिली 40 रन की बढ़त के बाद इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 18 ओवरों में एक विकेट पर 32 रन बना लिए. इस हिसाब से इंग्लैंड के पास 72 रन की बढ़त हो गई है.

First published: 10 September 2018, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी