Home » क्रिकेट » India vs england 5th test kl rahul breaks rahul dravids record for most catches in a test series
 

पांचवें टेस्ट मैच में केएल राहुल ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, निकले राहुल द्रविड़ से आगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2018, 8:53 IST

भारत के सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल भले ही बल्ले से कुछ ख़ास नहीं कर पा रहें, लेकिन फील्डिंग में वो कई रिकॉर्ड अपने नाम किये जा रहे हैं. इंग्लैंड की दूसरी पारी में बेन स्टोक्स का कैच लेते ही राहुल ने द्रविड़ का एक सिरीज में सबसे ज्यादा कैच लेने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इसके अलावा एक सिरीज में वो सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में ग्रैग चैपल के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

इंग्लैंड की दूसरी पारी में जडेजा की गेंद पर स्टोक्स ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की. इस दौरान वो इस शॉट को अच्छे से टाइम नहीं कर पाए और राहुल ने ड्राइव लगा कर एक शानदार कैच लिया. इस कैच के साथ ही राहुल ने भारत की तरफ से एक सिरीज में सबसे ज्यादा कैच लेने के रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्हें पहले ये रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2004-05 में बॉर्डर-गावस्कर सिरीज में 13 कैच लिए थे.

इसके अलावा राहुल ने एक सिरीज के दौरान सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुँच गए हैं. इस सिरीज में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के जैक ग्रेगोरी के नाम है. उन्होंने 1920-21 एशेज सिरीज के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 15 कैच लिए थे. वहीं दूसरे स्थान पर राहुल और ग्रैग चैपल है. दोनों ने एक सीरीज के दौरान 14 कैच लिए हैं.

First published: 11 September 2018, 8:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी