Home » क्रिकेट » India vs England 5th Test live: India all out on 292 Ravindra jadeja score 86 and Hanuma Vihari smash 56 England 2nd inning ongoing
 

India vs England: टीम इंडिया 292 रन बनाकर ऑल आउट, इंग्लैंड को दूसरी पारी में लगा पहला झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 21:15 IST

इंग्लैंड और इंडिया के बीच लंदन के ओवल मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया पहली पारी में 292 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस तरह से मेजबान इंग्लैंड को 40 रनों की बेशकीमती बढ़त मिल गई क्योंकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 332 रन का स्कोर खड़ा किया था.

इंग्लैंड के खिलाफ सिरीज में अपना पहला मैच खेल रहे रवींद्र जडेजा ने 156 गेंदों में सर्वाधिक नाबाद 86 रन बनाए. इसमें 11 चौके और एक छक्का भी शामिल था. जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का नौंवा अर्धशतक पूरा किया. लेकिन एक बार फिर से वह अपना पहला शतक लगाने से चूक गए.

दरअसल, आखिरी गेंद पर रन लेकर के चक्कर में उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे जसप्रीत बुमराह (0) रन आउट हो गए. जडेजा के अलावा अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे हुनमा विहारी ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. हुनमा विहारी ने 124 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाए.

हुनमा विहारी और जड़ेजा के अलावा लोकेश राहुल ने 37, शिखर धवन ने तीन, चेतेश्वर पुजारा ने 37, कप्तान विराट कोहली ने 49, अजिंक्य रहाणे ने शून्य और ऋिषभ पंत ने पांच रन बनाए. वहीं, इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स और मोईन अली ने दो-दो विकेट झटके.

इनके अलाव स्टुअर्ट ब्रॉड, सैम कुरेन और आदिल राशिद को एक-एक विकेट मिला. वहीं, पहली पारी के आधार पर मिली 40 रन की बढ़त के बाद इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 18 ओवरों में एक विकेट पर 32 रन बना लिए. इस हिसाब से इंग्लैंड के पास 72 रन की बढ़त हो गई है.

First published: 9 September 2018, 21:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी