Home » क्रिकेट » India vs England: Ajinkya Rahane believes that india beat england in Lord's Test series can still be 1-1 at the end of this match
 

एंडरसन की आंधी में उड़ी भारतीय टीम फिर भी इस बल्लेबाज को है लॉर्ड्स टेस्ट जीतने का भरोसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2018, 12:05 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सिरीज का दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. बारिश के बीच पहली पारी में टीम इंडिया की मजबूत बल्लेबाजी पूरी तरह से बिखर गई. मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारत को 107 रनों पर समेट दिया. इसके साथ ही लॉर्ड्स में टीम इंडिया पर हार का खतरा बढ़ गया है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि पहली पारी में मामूली स्कोर पर ढेर होने वाली टीम इंडिया अभी भी जीत की उम्मीद बनाए है. टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को विश्वास है कि टीम इंडिया अब भी लॉर्ड्स टेस्ट पर कब्जा कर सकती है.

मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने एक चौंकाने वाला बयान दिया. रहाणे ने कहा कि आप नहीं जानते कि ये मैच अब भी दिलचस्प हो सकता है. अगर हम इंग्लैंड को जल्दी ऑल आउट कर दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी करें तो कुछ भी हो सकता है. हमें खुद पर भरोसा करना होगा. खुद भरोसा बेहद जरूरी है. अभी मैच खत्म होने में काफी समय है. क्या पता इस मैच के बाद सीरीज 1-1 से बराबर हो.

वहीं, टेस्ट टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा ने भी टीम इंडिया की बल्लेबाजी का बचाव किया है. रोहित शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि ये ना भूलें कि ये वही खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टीम इंडिया को नंबर वन की रैंकिंग तक पहुंचाया है. मुश्किल परिस्थिति में हमको टीम के साथ होना चाहिए. ये हमारी टीम है. 

गौरतलब है कि जेम्स एंडरसन ने घातक गेंदबाजी करते हुए भारत की मजबूत बल्लेबाजी की कमर तोड़ के रख दी. एंडरसन ने पहली पारी में टीम इंडिया पर हमला बोल 5 विकेट हासिल किए. पारी के पहले ही ओवर में मुरली विजय को बोल्ड कर भारत को करारा झटका दिया है. इसके साथ ही भारत को बैकपुट पर धकेल दिया. जिसके बाद भारत वापसी नहीं कर पाया. अब देखना है कि क्या भारतीय टीम मैच में वापसी करने में सफल हो पाती है या नहीं.

ये भी पढ़ें- इस प्लेयर ने तोड़ डाले टेस्ट क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड, लॉर्ड्स में भी रच दिया इतिहास

First published: 11 August 2018, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी