Home » क्रिकेट » India vs England: Australia Great cricketer steve waugh Says, Virat Kohli A Global Superstar, Will Break All Records
 

ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान की भविष्यवाणी- कोहली तोड़ेंगे क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2018, 12:07 IST
(file photo )

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सिरीज का पहला टेस्ट एजबेस्टन में खेला जा रहा है. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे इस टेस्ट में विराट कोहली अकेले योद्धा हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी में शानदार शतक लगाकर टीम को मैच में बनाए रखा. इसके बाद दूसरी पारी में 43 रनों की नाबाद पारी खेल टीम इंडिया की सिरीज की पहली जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

विराट कोहली ने पहली पारी में 149 रन बनाए. जिसके दम पर भारत मेजबान टीम से केवल 13 रन पीछे रहा. हालांकि पहले ऐसा लग रहा था कि भारत पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से कम से कम 100 रन पीछे रह जाएगा. कोहली की इस पारी ने सभी को अपना मुरीद बना लिया है. दिगग्जों की तरफ से कोहली को काफी तारीफ मिल रही है.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और इंग्लैंड के केविन पीटरसन ने एजबेस्टन में कोहली की 149 रनों की शतकीय पारी की प्रशंसा की है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर स्टीव वॉ भी कोहली की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं. उन्होंने कोहली को दुनिया का सुपरस्टार करार दिया है. स्टीव वॉ ने कहा, कोहली दुनिया के सभी रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारत के सामने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य रखा है. जिसके जवाब में भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 110 रन बना लिए हैं. भारत जीत से केवल 84 रन पीछे है. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 43 रन और दिनेश कार्तिक 18 रन पर नाबाद हैं. 

file photo

तीसरे दिन भारत ने इशांत शर्मा और आर अश्विन की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की दूसरी पारी को 180 रनों पर समेट दिया. इशांत शर्मा ने इंग्लैंड के पांच खिलाड़ियों आउट किया. इंग्लैंड की पारी में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. सैम कुरन (63 रन) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. कुरन ने इंग्लैंड को एक लड़ने लायक स्कोर खड़ा करने में मदद की. नहीं तो एक समय इंग्लैंड की टीम 100 रन से पहले 7 विकेट गंवाकर काफी मुश्किल स्थिति में पहुंच गई थी.

ये भी पढ़ें- India vs England: विराट कोहली की बैटिंग से घबराए एंडरसन बोले- पहले सपने में करना होगा आउट

First published: 4 August 2018, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी