Home » क्रिकेट » india vs england: ben Stokes join england squad 3rd test against india
 

तीसरे टेस्ट में फिर टीम इंडिया को तंग करने आ गया ये इंग्लिश प्लेयर, टीम में हुई वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2018, 11:03 IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने टीम इंडिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला था और दूसरे मैच में बेन स्टोक्स को टीम में शामिल नहीं किया गया. अब ब्रिस्टल मामले में स्टोक्स को निर्दोष घोषित किया गया है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, इस फैसले के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने स्टोक्स को भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच इंग्लैंड की टीम में शामिल कर लिया है.

गौरतलब है कि ब्रिस्टल में एक रेस्टोरेंट के बाहर स्टोक्स कुछ लोगों से झगड़ बैठे थे जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. इसी विवाद के कारण वह एशेज सीरीज में नहीं खेल पाए थे. अब ब्रिस्टल मामले में स्टोक्स को निर्दोष पाने के बाद स्टोक्स को टीम में शामिल किया गया है. इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान सोमवार को ही कर दिया था, लेकिन साथ ही कहा था कि स्टोक्स का टीम में चयन पर फैसला मामले की सुनवाई के परिणाम पर निर्भर करता है.

ईसीबी ने फैसला आने के बाद एक बयान जारी कर कहा है, "अब जबकि कानूनी कार्रवाई पूरी हो गई है तो स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को क्रिकेट अनुशासनात्मक समिति (सीडीसी) इस मामले को देखेगा."

बयान के मुताबिक, "स्टोक्स शनिवार से ट्रेंट ब्रिज में भारत के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ सकते हैं." स्टोक्स ने पहले टेस्ट में भारत पर 31 रनों की जीत के दौरान मैच में 113 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे.

ICC

इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए एवोन और सोमेरेस्ट पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "हमने पिछले साल 25 सितम्बर में हुए इस विवादस्पद मामले की पूरी जांच की और क्राउन प्रोसिक्यूशन सर्विस को इस मामले की पूरी जानकारी के दस्तावेज दिए. इसके बाद ही फैसला लिया गया है." प्रवक्ता ने कहा, "पूरे सबूतों को देखने के बाद न्यायाधीशों ने बचाव पक्ष को इस मामले में निर्दोष करार किया है और हम इस फैसले का सम्मान करते हैं."

इंग्लैंड टीम

जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, के. जेनिंग्स, ओलिवर पोप, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मोईन अली, जेमी पोर्टर और बेन स्टोक्स.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया को मिला नया हेड कोच, बीसीसीआई ने इस पूर्व भारतीय दिग्गज को सौंपी कमान

First published: 15 August 2018, 11:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी