Home » क्रिकेट » India vs England: Coach Bayliss says Pressure on other Indian batsmen will put Virat Kohli under pressure
 

कोहली को रोकने के लिए इंग्लैंड बना रहा है ये खतरनाक रणनीति, टीम इंडिया की बढ़ेंगी मुश्किलें

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 15:13 IST
(file photo)

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया सिरीज का पहला टेस्ट मैच काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. भारत को इस मैच में 31 रनों की हार झेलनी पड़ी. विराट कोहली को छोड़कर इंग्लैंड की गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर टिकने का साहस नहीं नहीं दिखा सके. हालांकि कोहली ने 149 रन और 51 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलाने का पूरी कोशिश की. कोहली ने पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी कर अपने इरादे जता दिए हैं. अब इंग्लैंड ने कोहली को रोकने के लिए रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा है कि कोहली पर दबाव बनाया जा सकता है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, ट्रेवर बेलिस का मानना है कि मेजबान गेंदबाज अगर मौजूदा टेस्ट सीरीज में बाकी भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब रहे, तो विराट कोहली पर दबाव बनाया जा सकता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं हैं, लेकिन उसके काफी करीब हैं. पहली और दूसरी पारी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. हम भारतीय टीम के बाकी बल्लेबाजों पर दबाव बना सके, तो उन पर दबाव बनेगा.

इंग्लैंड के कोच ने कहा कि पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाज जूझते नजर आए. कोहली भी शुरुआत में जूझ रहे थे. यह बल्लेबाजी के लिए काफी कठिन विकेट था. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम इस हार से सबक लेगी और अपनी गलतियों को सुधारकर मैदान पर उतरेगी.

file photo

 ट्रेवर बेलिस ने कहा कि भारत एक बेहतरीन टीम है, लेकिन उनके कुछ बल्लेबाजों को मूविंग गेंद पर दिक्कत होती है. मुझे यकीन है कि वे इस पर काम करके अगले मैच में उतरेंगे और हम स्पिनरों के खिलाफ अपने प्रदर्शन पर मेहनत करेंगे.

पहले टेस्ट में आर अश्विन की गेंदबाजी को लेकर ट्रेवर बेलिस ने कहा कि हम सिर्फ इसलिए दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं चुनेंगे कि वे सभी दाहिने हाथ के खिलाड़ी हैं. अश्विन बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, खासकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों को. हम आपस में बात करेंगे कि उसका सामना बेहतर तरीके से कैसे किया जाए.  बता दें कि पांच मैचों की सिरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है. सिरीज का दूसरा मैच 9 अगस्त से शुरू होगा.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने बताया- टेस्ट, वनडे और T20 में से अपना फेवरेट फॉर्मेट

First published: 6 August 2018, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी