Home » क्रिकेट » India vs England: England win the toss and elected to field first againts india at lords
 

India vs England: इंग्लैंड का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, टीम इंडिया में हुए दो बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 15:26 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर सिरीज का दूसरा टेस्ट मैच थोड़ी देर में शुरू होगा. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरेगा. टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं. उमेश यादव और शिखर धवन को टीम में जगह नहीं मिली है. धवन की जगह पर चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया गया है. वहीं, उमेश यादव को बाहर कर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. शिखर धवन के बाहर होने के बाद केएल राहुल मुरली विजय के साथ भारत की पारी की शुरुआत करने उतरेंगे. 

दूसरी तरफ मेजबान इंग्लैंड ने भी टीम में दो बदाल किए हैं. ओलिवर पोप और क्रिक्स वोक्स को प्लेइंग इलवेन में शामिल किया गया है. पोप और क्रिक्स वोक्स दोनों टेस्ट में आज डेब्यू कर रहे हैं.  वहीं, बेन स्टोक्स को टीम में जगह नहीं मिली है. 

आपको बता दें के टेस्ट के पहले दिन बारिश की वजह से क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लार्ड्स में एक गेंद तक नहीं फेंकी गई. बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो पाया था. सुबह बारिश होने की वजह से पहले टॉस में देरी हुई. मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार दूसरे, तीसरे और चौथे दिन लंदन में मौसम साफ रहने की संभावना है. लेकिन पांचवे दिन बारिश दोबारा खेल पर खलल डाल सकती है. अंपायरों ने गुरुवार को तीन बार मैदान का निरीक्षण किया. लेकिन हालात ना सुधरने पर पहले दिन का खेल खत्म करने का फैसला लिया.

गौरतलब है कि टीम इंडिया मेहमान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सिरीज खेल रही है. एजबेस्टन में खेले गए रोमांचक मैच में टीम इंडिया को 31 रन से हार मिली थी. टीम इंडिया के पास इस मैच को जीतने का शानदार मौका है क्योंकि सात साल से इंग्लैंड लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं जीती है.

भारत :- लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी.

इंग्लैंड :- एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टा, जोस बटलर, ओलिवर पोप, क्रिस वोक्स,  आदिल रशीद, सैम करन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड.

ये भी पढ़ें- India vs England Lord's Test: मैच से पहले टीम इंडिया-इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन हुई वायरल!

First published: 10 August 2018, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी