Home » क्रिकेट » India vs England: Joe Root likely to miss the ODI series
 

IND vs ENG: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रह सकते हैं जो रूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2021, 14:50 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा समय में चार टेस्ट मैचों की सीरीज हो रही है. इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाना है. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की एक सीरीज होगी. इस सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी. हालांकि, अभी इस सीरीज के लिए काफी समय है, लेकिन उससे पहले ही इस सीरीज से जुड़ी एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट इंग्लैंड की मौजूदा रोटेशन पॉलिसि के कारण इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

बता दें, टेस्ट सीरीज 8 मार्च को खत्म हो रही है. इसके बाद टी20 सीरीज का शरूआत होगी जो 12 मार्च से चलेगी और 20 मार्च कर होगी. टी20 सीरीज के बाद इंग्लैंड भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. वनडे सीरीज 23 मार्च से 28 मार्च के बीच होगी. इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के जिस टीम का ऐलान किया था, उसमें जो रूट का नाम नहीं था.


डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड की मौजूदा रोटेशन नीति के तहत टेस्ट सीरीज़ के समाप्त होते ही रूट को आराम दिया जाना तय है. उनके साथ, ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को भी आराम दिया जाना तय है. हाल ही में बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जेम्स एंडरसन और जोस बटलर को आराम दिया गया था. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि खिलाड़ियों को बायो-बबल के अंदर और बाहर भेजने की कठिनाइयों को देखते हुए, इंग्लैंड को टी20 और वनडे सीरीज के लिए एक जैसी टीम का ऐलान कर सकता है.

बता दें, जो रूट मौजूदा समय में जबरदस्त फार्म में चल रहे हैं. जो रूट ने इस साल के तीन टेस्ट मैचों में 228, 186 और 218 रन बनाए है. उनकी पारी के दम पर ही इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले उसी के घर पर हराया और उसके बाद टीम ने भारत के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में भारत को हराया था.

IPL 2021 Auction: इंग्लैंड के धाकड़ गेंदबाज ने नीलामी से पहले उठाया बड़ा कदम, ऑक्शन से नाम लिया वापस, कई टीमों की थी नजर

First published: 18 February 2021, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी