Home » क्रिकेट » India vs England: Joe Root says, Sam Curran is like having another Ben Stokes for england cricket team
 

जो रुट ने बताया आखिर टीम में कौन है बल्ले-गेंद से कमाल करने वाला दूसरा बेन स्टोक्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2018, 11:49 IST

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारत को 31 रनों से हराकर पांच मैचों की सिरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच में इंग्लैंड के लिए ऑलराउंडर सैम करन ने शानदार प्रदर्शन किया. कुरन ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. विकेट लेने के साथ ही दोनों पारियों में रन भी बनाए. जिसने इंग्लैंड की जीत हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने ऑलराउंडर सैम करन की जमकर प्रशंसा की है.

जो रूट ने कहा कि 'सैम करन के रूप में टीम में एक दूसरा बेन स्टोक्स आ गया है. जो टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी में मजबूती प्रदान करता है. इस युवा खिलाड़ी में गजब की प्रतिभा है.'


England Cricket twitter

आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच में सैम कुरन ने पहली पारी में अपनी गेंदबाजी से कमाल का प्रदर्शन किया. करन ने 17 ओवर के अपने स्पेल में 4 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया. वहीं बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने 24 रन बनाए. इसके बाद दूसरी पारी में कुरन ने भले ही एक विकेट लिया, लेकिन बल्ले से उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 87 रन पर 7 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी.

तब ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की दूसरी पारी 100-120 रनों के भीतर सिमट जाएगी. लेकिन आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सैम कुरन ने इंग्लैंड की पारी को संभाला भी. इसके साथ उन्होंने 63 रनों की पारी खेल इंग्लैंड का स्कोर 180 रन तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई. पूरे मैच में पांच विकेट और बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन के करन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

ये भी पढ़ें- Ind vs Eng: 1000 वें टेस्ट में इंंग्लैंड ने रचा इतिहास, कोहली भी टीम को नहीं जीत दिला पाए

First published: 5 August 2018, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी