Home » क्रिकेट » India vs England: Joe Root smashes century,England post total 322/7 in 50 overs againts india
 

IND vs ENG: जो रूट ने खेली शतकीय पारी,भारत को सिरीज जीत के लिए मिला 323 रनों का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 20:22 IST

इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मैच में भारत के सामने जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते  हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 322 रनों का स्कोर खड़ा किया है. इंग्लैंड की पारी में जो रूट ने शानदार 113 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान इयोन मॉर्गन ने 53 रन और डेविड विली ने 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. भारत के लिए कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे. कुलदीप ने तीन विकेट हासिल किए. बता दें कि भारत तीन मैचों की सिरीज में 1-0 से आगे है. भारत के पास सिरीज जीतने का मौका है. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शुरुआत  दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी निभाई. इसी स्कोर पर कुलदीप ने बेयरस्टो को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद कुलदीप ने पारी के 15वें ओवर में 86 रनों के स्कोर पर  भारत को दूसरी सफतला दिला कर मैच में वापसी कराई.

इसके बाद कप्तान इयोन मॉर्गन और जो रूट ने टीम की पारी को संभालते हुए 150 के पार कराया. दोनों के बीच 100 रनों से ज्यादा की साझेदारी हुई. कुलदीप यादव ने 189 रनों के स्कोर पर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया. कुलदीप ने मॉर्गन को धवन के हाथों कैच कराया.  इसके बाद जो रूट ने एक छोर को संभाले रखा. हालांकि दूसरे छोर से इंग्लैंड के विकेट गिरते रहे. बेन स्टोक्स और जोस बटलर जल्दी आउट हो गए. आखिरी ओवरों में जो रूट और डेविड विली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 300 के पार करा दिया. विली ने शानदार 31 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

वहीं, भारत के लिए कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 68 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, जबकि उमेश यादव, यजुवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला. 

ये भी पढ़ें-  IND vs ENG: धोनी ने लगाया तिहरा शतक, ये कारनामा करने वाले दुनिया के चौथे विकेटकीपर

First published: 14 July 2018, 19:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी