Home » क्रिकेट » India vs England, Live Score 2nd ODI: Kuldeep yadav Picks 3rd Wicket, two wicket away from record
 

Ind Vs Eng: कुलदीप यादव की फिरकी में फंसा इंग्लैंड, रिकॉर्ड से 2 विकेट दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 18:05 IST

इंग्लैंड और इंडिया के बीच तीन मैचों की वनडे सिरीज का दूसरा मुकाबला क्रिकेट के मक्का के नाम से मशहूर लॉर्डस में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की निर्णय किया. खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने तीन विकेट खोकर 200 रन बना लिए है. कुलदीप यादव ने तीसरा विकेट कप्तान इयान मोर्गन के तौर पर लिया. 

कुलदीप यादव का जलवा लगातार दूसरे वनडे में भी दिख रहा है. उनके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया है. कुलदीप यादव ने तीन विकेट ले लिए हैं और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से दो विकेट दूरे हैं. अगर वो आज दो विकेट ले लेते हैं तो वो सबसे कम मैचों में 50 विकेट देने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

मोर्गन 53 रन, बनाकर आउट हो गए. उन्होंने 51 गेंदों में  चार चौके और एक छक्‍के की मदद से ये रन बनाए. रूट और मोर्गन के बीच तीसरे विकेट के लिए 103 रन की पार्टनरशिप हुई.  इससे पहले  जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड को पिछले मैच की तरह अच्छी शुरुआत दी.

इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 10 ओवर में 69 रनों की साझेदारी की. कुलदीप यादव ने दूसरे वनडे मैच में आते ही गेंदबाजी करने के साथ ही भारत को मैच में वापसी करा दी है. कुलदीप ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर खतरनाक होते जा रहे जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया. बेयरस्टो ने 31 गेंद पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से रन बनाए.

इसके बाद पारी के 15वें ओवर में कुलदीप ने जेसन रॉय को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिला दी. जेसन रॉय ने 42 गेंद पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए. बता दें कि पहले मैच में भी इन दोनों बल्लेबाजों को कुलदीप यादव ने ही आउट किया था.

टीमें- 

भारत: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल.
इंग्‍लैंड: इयोन मोर्गन (कप्‍तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्‍टॉ, जो रूट, बेन स्‍टोक्‍स, जोस बटलर, मोईन अली, डेविड विली, आदिल राशिद, लियोम प्‍लंकेट और मार्क वुड.

First published: 14 July 2018, 17:59 IST
 
अगली कहानी