Home » क्रिकेट » India vs England Lord's Test team India playing XI Cheteshwar Pujara Kuldeep Yadav play against England uin 2nd Test
 

इस प्लेइंग इलेवन के साथ लॉर्ड्स टेस्ट में उतरेगी टीम इंडिया, सिरीज में वापसी पर होंगी निगाहें

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2018, 10:13 IST
(File Photo)

टीम इंडिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच आज पांच मैचों की सिरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में शाम साढ़े तीन बजे से शुरू होगा. इससे पहले हम आपको टीम इंडिया उस प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके साथ विराट ब्रिगेड दूसरे टेस्ट में उतरेगी.

एजबेस्टन टेस्ट में मिली 31 रनों की हार से संभलते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मन बना लिया है कि वह कम से कम दो बदलावों के साथ उतरेंगे. साथ ही वह इस टेस्ट को जीतकर सिरीज में बराबरी पर आना चाहेंगे क्योंकि इसके बाद टीम इंडिया के वापसी के चांस बहुत कम रह जाएंगे.

टीम इंडिया इस सिरीज में वापसी करना चाहेगी और साल 1973, 2001 और 2007 के इतिहास को दोहराना चाहेगी जब टीम इंडिया पहला टेस्ट मैच हारने के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सिरीज जीती थी. इतिहास के उन्हीं पन्नों को फिर से विराट एंड कंपनी दोहरा चाहेगी और लॉर्ड्स टेस्ट में फतेह हासिल करेगी.

बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए कई कमजोर पहेलू सामने आए थे. एक तरफ जहां टीम इंडिया की ओपनिंग फेल हुई थी तो वहीं दूसरी ओर विराट कोहली के अलावा कोई भी मिडिल ऑर्डर को संभाल नहीं पाया था. यही कारम था कि टीम इंडिया पहले टेस्ट को मामूली अंतर से हार गई थी.

शिखर धवन की जगह जहां चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया जाना तय माना जा रहा है तो वहीं, उमेश यादव पर भी तलवार लटकना लाजमी है. बता दें कि शिखर धवन पहले टेस्ट में बुरी तरह फेल हो गए थे. साथ ही अतरिक्त ओपनर केएल राहुल भी मिडिल ऑर्डर में रन नहीं बना पाए थे.

इसके अलावा एक और बदलाव स्पिन गेंदबाजी को लेकर किया जा सकता है. इसके लिए टीम इंडिया के कप्तान और मैनेजमेंट की निगाहें रविंद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव पर होंगी. वहीं, अगर इनमें से किसी एक स्पिनर को खिलाया जाता है तो फिर उमेश यादव का पत्ता कटना तय है.

संभावित प्लेइंग इलेवन:-

भारत :- लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा/कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी.

इंग्लैंड :- एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टा, जोस बटलर, ओलिवर पोप, मोईन अली, आदिल रशीद, सैम करन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड.

First published: 9 August 2018, 10:10 IST
 
अगली कहानी