Home » क्रिकेट » India vs England ODI Series: KL Rahul may also come in to bat at number three in ODIs againts England
 

वर्ल्ड कप जीतने के लिए विराट कोहली दे सकते हैं बड़ी कुर्बानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2018, 15:08 IST
(File Photo )

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से तीन मैचों की वनडे सिरीज की शुरुआत हो रही है. भारत की नजर इस सिरीज में जीत के साथ ही विश्व कप 2019 की तैयारियों पर भी रहेगी. टीम इंडिया के लिए इस सिरीज को अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए रिहर्सल के रूप में देखा जा रहा है. अगले साल इस समय ही ब्रिटेन में विश्वकप खेला जाएगा. ऐसे में इस सिरीज में भारत के पास इंग्लैंड के हालातों में टीम को अजमाने का एक सुनहरा मौका है.

भारतीय टीम मैंनेजमेंट T20 सिरीज के फॉर्मूले को वनडे सिरीज में भी अपना सकता है. शानदार फॉर्म से गुजर रहे केएल राहुल को वनडे में भी तीसरे पायदान पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है. कप्तान कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं.

बता दें कि राहुल ने T20 सिरीज में आयरलैंड के खिलाफ 70 रन और इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 101 रन की शतकीय पारी खेली थी. राहुल दोनों सिरीज में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे. वहीं, कोहली चौथे ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी. वनडे में रोहित शर्मा और शिखर धवन से पारी की शुरुआत कराई जा सकती है. कोहली के बाद पांचवें नंबर पर एमएस धोनी को बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है. इसके बाद सुरेश रैना और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं.

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सिरीज की शुरुआत 12 जुलाई से हो रही है. भारत ने अपने इंग्लैंड दौरे की शानदार शुरुआत की है. T20 सिरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है. अब भारत की नजर वनडे सिरीज पर है. टीम इंडिया चाहेगी की T20 की तरह वह वनडे सिरीज पर भी कब्जा जमाए.

हालांकि भारत के लिए वनडे सिरीज जीत का रास्ता आसान नहीं होगा. मेजबान इंग्लैंड की टीम भी शानदार फॉर्म से गुजर रही है. उसने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से मात दी थी. इस जीत से मेजबान टीम आत्मविश्वास से लबरेज होगी. इंग्लैंड की टीम में जोस बटलर, जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, जॉनी बेयरस्टो और इयोन मॉर्गन फॉर्म में हैं और बेन स्टोक्स के रहते टीम काफी मजबूत लग रही है. ऐसे में एक बार फिर से क्रिकेट फैंस को रोमांचक टक्कर देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- 2 साल से तीन मैैचों की T20 सिरीज में टीम इंडिया की बादशाहत कोई नहीं तोड़ पाया है

First published: 11 July 2018, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी