Home » क्रिकेट » India vs England: R Ashwin took seven wickets and 3rd best figure in england for a spinner after 66 years
 

India vs England: अश्विन ने दोहरा दिया इंग्लैंड में 66 साल पुराना इतिहास, ये दिग्गज रह गए पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2018, 22:38 IST
(ICC)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सिरीज का पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड ने जीत के लिए 194 रनों का टारगेट रखा है. इस मैच में टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन ने एक कारनामा कर दिया है, इस कारनामे में अश्विन ने टीम इंडिया का 66 साल का पुराना इतिहास तोड दिया है.

दरअसल, टीम इंडिया लिए अश्विन ने इंग्लैंड में 66 साल के इतिहास को तोड़ दिया है. इस मैच में अश्विन ने टोटल ( दोनों इनिंग्स) में सात विकेट लिए जिसमें उन्होंने 121 रन दिए हैं. टीम इंडिया के लिए इंग्लैंंड में अश्विन ने 66 साल पुराने इतिहास को दोहरा दिया है, जिसने इंग्लैंड के मैदान पर इतने कम रन देकर सात विकेट लिए हैं. इससे पहले साल 1952 में इग्लैंड में टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाज गुलाम अहमद ने 137 रन देकर सात विकेट लिए थे.

 

वहीं, इनसे पहले की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर बीएस चंद्रशेखर हैं जिन्होंने साल 1971 में 114 रन देकर आठ विकेट लिए हैं. इसके के बाद साल 1967 में ईरापल्‍ली प्रसन्‍ना ने 111 रन देकर सात विकेट चटकाए थे.

आज के मैच की टीमें इस प्रकार हैं:

टीम इंडिया: शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा.

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरैन, केटन जेनिंग्स, डेविड मलान, आदिल राशिद और बेन स्टोक्स.

ये भी पढ़ें: कोहली की शानदारी पारी देख क्रिस गेल ने दिया ये बड़ा बयान

First published: 3 August 2018, 22:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी