Home » क्रिकेट » India vs England: Sachin Tendulkar says could be useful bowler for india in test against england
 

अगर कोहली ने मानी सचिन की ये सलाह तो इंग्लैंड में टेस्ट सिरीज जीत जाएगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 13:09 IST
(file photo)

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में कुलदीप यादव को खिलाने की सलाह दी है. सचिन का मानना है कि कुलदीप इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में सफल होगा. उनको पढ़ना इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा. कुलदीप इस सिरीज में उपयोगी साबित हो सकते हैं.

सचिन ने कहा कि बल्लेबाजों के लिए कुलदीप की कलाई पढ़ना जरूरी है. वनडे सिरीज में जो रूट ने उनकी कलाई को पढ़ लिया था. इसलिए वो उनको खेलने में कामयाब रहे. इंग्लैंड में जिस प्रकार की पिच हैं, वहां पर कुलदीप उपयोगी साबित हो सकते हैं. इंग्लैंड की सपाट पिचों पर कुलदीप को खेलना विपक्षी बल्लेबाजों को आसान नहीं होगा. उन्होने आगे कहा कि पिछ पर घास होने से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी.

बता दें कि सचिन से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्रीम स्वान भी कुलदीप यादव को टेस्ट सिरीज में खिलाने की बात कर चुके हैं. उन्होंने भी कहा था कि कुलदीप टेस्ट सिरीज में सफल हो सकते हैं. भारत को उन्हें टेस्ट में भी मका देना चाहिए. उन्होंने कहा कि कुलदीप को अंतिम इलेवन में जगह मिलनी चाहिए. अगर मैं भारत का कप्तान होता, तो ऐसा जरूर करता. टीम इंडिया अगर कुलदीप का इस्तेमाल अच्छे करने में कामयाब हो गई तो घातक साबित हो सकती है.

File photo

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सिरीज की शुरुआत एक अगस्त से हो रही है. जिसमें दोनों टीमों की कोशिश सिरीज पर होगी. भारत इंग्लैंड में पहली सिरीज जीतने का सपना देख रहा है. हालांकि T20 सिरीज में भारत ने इंग्लैंड 2-1 से हराया था. इसके बाद वनडे सिरीज में भारत को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. वनडे और T20 सिरीज में कुलदीप यादव ने भारत के लिए अच्छी गेंदबाजी की थी. कुलदीप ने इंग्लिश गेंदबाजों को खूब परेशान किया था. ऐसे में टेस्ट में भी कुलदीप को खिलाने की बात कही जा रही है.

ये भी पढ़ें-  धोनी की कप्तानी में खिलाड़ियों के गाली देने पर थी रोक, ऐसे तोड़ दिया था ऑस्ट्रेलिया का गुरूर

First published: 22 July 2018, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी