Home » क्रिकेट » India vs England: Shikhar dhawan make 66 year old embarrassing-record in england at trent bridge test
 

66 साल के बाद कोई भारतीय ओपनर स्टंप आउट हुआ है, नाम है..

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 12:17 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे सिरीज के तीसरे टेस्ट मैच भारत ने शिकंजा कस लिया है. भारत ने दूसरी पारी में टेस्ट के दूसरे दिन 2 विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स तक चेतेश्वर पुजारा 33 और कप्तान विराट कोहली आठ बनाकर खेल रहे हैं.

भारत के पास पहली पारी के आधार पर अब इंग्लैंड के ऊपर 292 रनों की बढ़त हो गई है. ऐसे में टेस्ट में टीम इंडिया एक मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. नॉटिंघम में दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी में ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन एक बार फिर अच्छी शुरुआत के बाद वो ऐसी गलती कर बैठे जो इंग्लैंड में 66 साल बाद किसी ओपनर भारतीय बल्लेबाज़ से हुई.

दरअसल शिखर धवन नॉटिंघम में भारत की दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. धवन 44 रन बनाकर खेल रहे थे. ऐसा लग रहा था कि धवन एक बड़ी पारी खेल सकते हैं. लेकिन वो पारी के 24वें ओवर में आदिल रशीद को एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में विकेट गंवा बैठे. धवन ने रशीद के ओवर की दूसरी गेंद को आगे बढ़कर मारने की कोशिश की. लेकिन वो गेंद को मिस कर गए. विकेट के पीछे खड़े जॉनी बेयरस्टो ने कोई गलती ना करते हुए धवन के स्टंप बिखेर दिए.

धवन के स्टंप आउट होने के साथ ही इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में स्टंप आउट होने वाले वो तीसरे ओपनर बने. इससे पहले साल 1952 में लीड्स के मैदान पर पंकज रॉय स्टंप हुए थे. जबकि सबसे पहले साल 1936 में ओवल के मैदान पर मुश्ताक अली भी ऐसा ही कुछ कर गए थे.

आपको बता दें कि भारत ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 329 रन बनाए. इसके बाद भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी को 161 रनों पर समेट दिया. भारत ने पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड पर 168 रनों की बढ़त हासिल की. दूसरी पारी में धवन और केएल राहुल ने मिलकर भारत को दूसरी पारी में भी एक अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े. दूसरी पारी में केएल राहुल ने भी 36 रन बनाए.  

ये भी पढ़ें- Video: एंडरसन की गेंद पर अजीब तरीके से बोल्ड हुए बुमराह, ड्रेसिंग रूम में बैठे कोहली की छूट गई हंसी

First published: 20 August 2018, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी