Home » क्रिकेट » India vs England: Stuart Broad comment on virat Kohli James Anderson battle in test series
 

India vs England: कोहली-एंडरसन की 'दुश्मनी' पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिया चौंकाने वाला बयान

न्यूज एजेंसी | Updated on: 30 July 2018, 18:23 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सिरीज का पहला टेस्ट मैच बुधवार से एजबेस्टन में शुरू हो रहा है.  30  पहले टेस्ट मैच की शुरुआत से एक दिन पहले मेजबान टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने साथी जेम्स एंडरसन और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बीच मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया.

उन्होंने दोनों के बीच किसी तरह की दुश्मनी की बात को नकार दिया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर ब्रॉड के हवाले से लिखा गया है, "मैं इस थ्योरी पर विश्वास नहीं करता कि एक निश्चित गेंदबाज एक ही बल्लेबाज को निशाना बनाएगा."

ब्राड ने कहा, "अगर वह वाकई में एंडरसन को देख रहे हैं और उन पर रन बनाते हैं तो आप हमारी टीम पर थोड़ा दवाब बना रहे हैं. एक गेंदबाजी ईकाई के तौर पर हम उनके सभी बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल करना चाहते हैं, लेकिन एक निश्चित बल्लेबाज के तौर पर जैसे कि विराट, हम उन पर भी दबाव बनाने की कोशिश करेंगे."

टखने की चोट से वापसी कर रहे ब्रॉड का मानना है कि वह अपनी फुल फिटनेस में आ गए हैं. उन्होंने कहा, "मैं पूरी तरह से फिट हूं।.आप ऐसा हर बार नहीं कहते हैं। यह मेरे लिए अच्छी स्थिति है." यह पांच मैचों की सीरीज है और ब्रॉड को लगता है कि गेंदबाजों को सीरीज के दौरान सही तरह से रोटेट किया जाएगा.

उन्होंने कहा, "इस तरह की छोटी-मोटी चर्चाएं हुई हैं कि अगर आपको टीम में नहीं चुना जाता है तो आप निराश न हों. ये निजी तौर पर हमला या टीम से बाहर करना नहीं है. यह टीम प्रबंधन का इस बात को सुनिश्चित करना है कि हम अपने खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ मौके दें."

First published: 30 July 2018, 18:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी