Home » क्रिकेट » India vs England:Sunil gavaskar says BCCI send indias chief selector on England tour with team
 

सुनील गावस्कर- विराट कोहली की मदद के लिए BCCI तुरंत इन्हें इंग्लैंड भेजे

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2018, 11:30 IST
(File photo )

टीम इंडिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की सिरीज के पहले दो टेस्ट हारकर सिरीज में पिछड़ चुकी है. उस पर सिरीज हार का खतरा मंडरा रहा है. टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के चलते खिलाड़ियों का काफी आलोचना हो रही है. विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

पहले दो टेस्ट में प्लेइंग इलवेन को लेकर भी सवाल उठे हैं. टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान कोहली और टीम मैनेजमेंट पर दबाव है. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि कप्तान कोहली के ऊपर से इस दबाव को कम करने के लिए कहा कि मुख्य चयनकर्ता को टीम के साथ इंग्लैंड में होना चाहिए, ताकि अगले मैच में टीम की प्लेइंगल इलेवन को लेकर कोई गलती ना हो.

मीडिया खबरों के मुताबिक, पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि 'मुझे पता है कि दौरे पर टीम के साथ कुछ चयनकर्ता (सरनदीप सिंह और देवांग गांधी) इंग्लैंड में हैं लेकिन फिर भी BCCI को मुख्य चयनकर्ता को वहां भेजना चाहिए, ताकि टीम मैनेजमेंट मुख्य चयनकर्ता के साथ मिलकर प्लेइंग इलेवन का चुनाव कर सकते हैं. इससे कप्तान से थोड़ा दबाव कम होगा. उन्होंने कहा कि हमको ये नहीं भूलना चाहिए कि नॉटिंघम में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट निर्णायक हो सकता है.'

गावस्कर ने कहा कि विदेशी ज़मीन पर पिछले पांच में से 4 टेस्ट गंवाने के बाद कप्तान कोहली पर बहुत अधिक दबाव होगा. वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन अगर टीम अच्छा ना करे तो बतौर कप्तान आप पर बहुत अधिक दबाव आ जाता है. विराट भी इ समय वही दबाव महसूस कर रहे हैं. इसके साथ ही जब बाद में हर नए मैच के लिए उनसे प्लेइंग इलेवन चुनने की बात की जाए तो ये उनपर और भी दबाव ले आता है.'

लिटिल मास्टर ने कहा कि 'पिछले पांच में से चार मैचों में टीम की प्लेइंग इलेवन गलत साबित हुई. पिछले पांच में से हम केवल एक टेस्ट जीत सके हैं. मुझे लगता है कि विराट को इंग्लैंड में मुख्य चयनकर्ता की ज़रूरत है. क्योंकि कई बार आपको प्लेइंग इलेवन को लेकर चयनकर्ता के साथ बात करनी होती है क्योंकि टीम का चयन चयनकर्ता ही करते हैं इसलिए यही बेहतर होता है कि टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं के बीच बातचीत हो.

आपको बता दें कि इंग्लैंड खिलाफ खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सिरीज का के पहले दो टेस्ट हारकर भारत सिरीज में 0-2 से पिछड़ गया है. सिरीज का तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से शुरू होगा. इस टेस्ट में टीम इंडिया की कोशिश सिरीज में वापसी करने की होगी.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने लार्ड्स टेस्ट में हार के बाद आलोचना करने वाले फैंस से की ये भावुक अपील

First published: 15 August 2018, 11:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी