Home » क्रिकेट » India vs England Test: Kumar Sangakkara says, Virat Kohli on his way to becoming best Indian batsman of all time
 

विराट कोहली सचिन,गावस्कर और द्रविड़ को छोड़ बन सकते हैं भारत के महान बल्लेबाज- संगकारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2018, 15:03 IST

श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर और पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं. उन्होंने कहा है कि विराट कोहली भारतीय महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के रास्ते पर चल रहे हैं. जिस तरह से वह खेल रहे हैं. दबाव में बार बार टीम को उबार रहे हैं. उनका ये जज्बा विराट को भारत के ऑल टाइम ग्रेट (महान खिलाड़ियों में शुमार) प्लेयर बना सकता है.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए संगकारा ने कहा कि जिस तरह से विराट कोहली खेल रहे हैं. वह दुनिया के महान क्रिकेटर बन सकते है. उन्होंने कहा कि कोहली और सचिन दोनों महान खिलाड़ी हैं. जिस तरह से दोनों ने क्रिकेट में प्रभाव छोड़ा है. वह अद्वितीय है. वह जिस रास्ते पर जा रहा है. वह सबसे अलग है. विराट में कुछ अलग है. वह दुनिया में अपने पीढ़ी के बल्लेबाजों में महान है. समय के साथ वह और परिपक्व होंगे. संगकारा ने कहा कि अगर वह थोड़ा और समझदार हो जाता है.अपने खेल में और सुधार कर लेता है. तो वह दुनिया के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा.

गौरतलब है कि कप्तान विराट कोहली ने बर्मिंगम टेस्ट में भारत की पहली पारी में 149 रनों की शतकीय पारी खेली. कोहली का इंग्लैंड की धरती पर ये पहला शतक था. इसके साथ ही कोहली ने ये शतक ऐसे समय लगाया था, जब भारतीय टीम लड़खड़ा गई थी. कोहली ने न केवल शतक लगाया बल्कि अपनी टीम को दबाव से उबारा भी. कोहली की इस पारी की दुनियाभर के दिग्गज बल्लेबाज तारीफ कर रहे हैं.

कोहली की पारी ने भी भारत को इस टेस्ट मैच में बनाए रखा है. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारत के सामने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य रखा है. जिसके जवाब में दूसरी पारी में भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 110 रन है. कप्तान कोहली 43 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं. भारत को अभी जीत के लिे 84 रनों की जरूरत है. चौथे दिन भारत इस मैच को जीतने की उम्मीद से उतरेगा.

ये भी पढ़ें-  ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान की भविष्यवाणी- कोहली तोड़ेंगे क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड

First published: 4 August 2018, 15:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी