Home » क्रिकेट » India vs England Test: Parthiv Patel back in india test team, Wriddhiman Saha out due to injury
 

8 साल बाद पार्थिव पटेल की टेस्ट टीम में वापसी, चोटिल साहा की जगह मिला मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2016, 15:33 IST
(पत्रिका)

इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली में खेले जाने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में पार्थिव पटेल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. पार्थिव ने आठ साल बाद भारतीय टीम में वापसी की है.

चयनकर्ताओं ने पार्थिव को चोटिल हुए विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह टीम में मौका दिया है. मोहाली में तीसरा टेस्ट 26 नवंबर को खेला जाएगा.

गौरतलब है कि विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान साहा के बाएं पैर की मांसपेशियां खिंच गई थीं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच के बाद एहतियातन साहा को आराम करने की सलाह दी है, जिसकी वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ अगले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.

पार्थिव पटेल ने अपना पहला टेस्ट साल 2002 में 17 साल की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेला था. अपने टेस्ट करियर के 20 मैचों में पार्थिव ने 29.69 की औसत से 683 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं. 31 साल के हो चुके पार्थिव ने अपना आखिरी टेस्‍ट अगस्‍त 2008 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था. पार्थिव ने अपना आखिरी वनडे भी साल 2012 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था.

इससे पहले मंगलवार को बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा की. इस टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने वापसी की, जबकि पिछले दो टेस्ट में फ्लॉप रहने वाले गौतम गंभीर को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया.

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रहा है.

टीम इंडिया में चुने गए खिलाड़ियों के नामः

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, करुण नायर, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, जयंत यादव और अमित शर्मा.

First published: 23 November 2016, 15:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी