Home » क्रिकेट » India vs England Test: Rahul Dravid says Rishabh Pant has temperament and skills to perform in Test cricket
 

सचिन के लिए कुलदीप तो द्रविड़ के लिए ये प्लेयर है खास जो जिता सकता है इंग्लैंड में टेस्ट सिरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 14:32 IST
(File photo )

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सिरीज की शुरुआत एक अगस्त से होने जा रही है. दोनों ही टीमें इस सिरीज को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रही हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 18 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है. चयनकर्ताओं ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को टीम में शामिल किया है. लेकिन एक सवाल पूछा जा रहा है कि क्या पंत टेस्ट टीम में खुद को स्थापित कर पाएंगे या नहीं.

ये सवाल उठना भी लाजमी है, क्योंकि पंत का बल्लेबाजी करने का अंदाज सबसे जुदा है. हालांकि पंत पर जितना भरोसा चयनकर्ताओं ने दिखाया है उतना भरोसा इंडिया A के मुख्य कोच राहुल द्रविड को भी है. द्रविड का मानना है कि पंत में हर फॉर्मेट में अगल अंदाज में बल्लेबाजी करने की प्रतिभा है.

बीसीसीआई डॉट टीवी को दिए एक इंटरव्यू में राहुल द्रविड ने कहा कि रिषभ पंत में अलग-अलग अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करने की क्षमता है. उसके टीम में शामिल होने से इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि रिषभ पंत में टेस्ट क्रिकेट के लिए टेम्प्रामेंट भी है. वह एक विस्फोटक बल्लेबाज है. लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में खुद को ढाल सकता है.

मुझे उम्मीद है कि वह वो अनुभव दिखाएगा और खुद को साबित करेगा. मैं काफी खुश हूं कि उन्हें राष्ट्रीय टीम में चुना गया. पंत ने 3-4 पारियों में यह दिखाया है कि वह अलग-अलग फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं. हम सभी उनकी बल्लेबाजी से परिचित हैं. घरेलू क्रिकेट में भी पंत का प्रदर्शन अच्छा रहा है. 2016-17 रणजी सत्र के दौरान उन्होंने 900 से ज्यादा रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा का रहा था. हमने आईपीएल में भी उनकी बल्लेबाजी को देखा है.

File photo

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, 'इंडिया-ए टीम के ब्रिटेन दौरे पर पंत ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 64 रन की नाबाद अहम पारी खेली. इसके अलावा वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ जयंत यादव के साथ मिलकर 100 रन की साझेदारी की. उनको खुद कई बार खुद को साबित भी किया है.

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सिरीज की शुरुआत एक अगस्त से हो रही है. जिसमें दोनों टीमों की कोशिश सिरीज पर होगी. भारत इंग्लैंड में पहली सिरीज जीतने का सपना देख रहा है. हालांकि T20 सिरीज में भारत ने इंग्लैंड 2-1 से हराया था. इसके बाद वनडे सिरीज में भारत को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. अब देखना है कि कौन टेस्ट सिरीज पर कब्जा करता है.

ये भी पढ़ें-  अगर कोहली ने मानी सचिन की ये सलाह तो इंग्लैंड में टेस्ट सिरीज जीत जाएगी टीम इंडिया

First published: 22 July 2018, 14:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी