Home » क्रिकेट » India vs England Test: Ravi Shastri says after the win team, I am proud of the team and there is not a negative bone in the body
 

टीम इंडिया की जीत से रवि शास्त्री को मिली बड़ी राहत, बोले- खिलाड़ी विदेशी दौरों में भी...

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 18:13 IST
(ANI)

इंग्लैंड और इंडिया के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पांच मैचों की सिरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को 203 रनों से हरा दिया है. इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री खुश हैं, जीत के बाद उन्होंने कहा मुझे टीम पर गर्व है. इस मैच की हार के बाद मेजबान इंग्लैंड सिरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने जीत के बाद कहा कि मुझे टीम पर गर्व है और उन्होंने मैच को अच्छी तरह से खेला है. टीम के अंदर कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं जो नकारात्मक हो और मुझे यकीन हैं कि यह टीम दुनिया की सबसे अच्छी टीम बनेगी. ट्रेंट ब्रिज में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की थी. लिहाजा पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में सभी विकेट खोते हुए 329 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड 161 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

ICC

दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 352 रन बनाए और इसी के साथ कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी. इस तरह इंग्लैंड को 521 रन का विशाल लक्ष्य मिला. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम खेल के पांचवे दिन की शुरुआत में 317 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह मेजबान इंग्लैंड टीम ये मैच 203 रनों से हार गई. इंग्लैंड का आखिरी विकेट जेम्स एंडरसन के रूप में गिरा.

 

भारत की तरफ से विराट कोहली ने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद दूसरी पारी में शतक लगाया. वहीं, इंग्लैंड की तरफ से जॉस बटलर ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया. इससे पहले पहली पारी में विराट ने 97 रन की पारी खेली थी, जबकि दूसरी पारी में 103 रन बनाए. इस टेस्ट मैच में विराट कोहली ने अपने करियर का 23वां शतक पूरा किया.

भारत:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड:

जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टॉ, जोस बटलर, ओलिवर पोप, आदिल राशिद, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ विराट जीत को केरल बाढ़ पीड़ितों को किया समर्पित

First published: 22 August 2018, 18:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी