Home » क्रिकेट » India vs England: Twitterati serve Shikhar Dhawan hot criticism after his dual failure againts England at Edgbaston test
 

पहले टेस्ट की हार के बाद शिखर धवन पर फूटा लोगों का गुस्सा, कहा- तुम टेस्ट खेलने के लायक नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2018, 13:47 IST
(file photo )

इंग्लैंड में किसी भी टीम की जीत उसके ओपनर बल्लेबाजों पर निर्भर करती है. ओपनर बल्लेबाजों का काम होता है कि वो अपनी टीम को एक अच्छा स्टार्ट दें. तेज गेंदबाजों का सामना करते हुए नई गेंद को पुराना करे. तेज गेंदबाजों की अच्छी गेंदों का सम्मान करेऔर खराब गेंदों को बाउंड्री के पार भेजे. हालांकि इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन कतो लेकर संदेह जताया जा रहा था. धवन का विदेशी पिचों पर रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. हालांकि टीम मेनेजमैंट ने उन पर भरोसा जताते हुए उनको टीम में शामिल किया. 

पहले टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी धवन पर भरोसा जताया. उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. कोहली ने चेतेश्वर पुजारा को पहले टेस्ट से बाहर कर दिया, जबकि धवन को खिला लिया. कोहली के इस फैसले ने फैंस को आश्चर्यचकित कर दिया था. फैंस हैरान थे कि आखिर कोहली पुजारा को किस आधार पर बाहर कर सकते हैं.  लेकिन जब पहले टेस्ट में धवन पूरी तरह से फ्लॉप हो गए और भारत टेस्ट हार गया तो सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने धवन को निशाने पर ले लिया. सोशल मीडिया पर धवन की जमकर आलोचना शुरू हो गई. लोगों ने सोशल मीडिया पर धवन को टेस्ट मैच नहीं खेलने की सलाह दे डाली.

एक यूजर ने लिखा, धवन टेस्ट क्रिकेट खेलना बंद करो, तुम इसके लायक नहीं हो.

एक व्यक्ति ने लिखा, शिखर धवन को लेकर बार बार प्रयोग क्यों किए जा रहे हैं. धवन सफेद गेंद (वनडे,T20)के बादशाह हैं. लेकिन वो लाल गेंद (टेस्ट मैच) में सफल नहीं है.

धवन कैच छोड़ने के बाद आप अपनी हंसना बंद करो. मैदान पर ये आपका गैरजिम्मेदाराना रवैया है.

एक ट्रोल आईपीएल नाम के यूजर ने लिखा, गुडवॉय धवन. 

एक यूजर ने लिखा, धवन को टेस्ट क्रिकेट में प्लेइंग इलेवन से ही नहीं बल्कि टीम से बी बाहर फेंक देना चाहिए. 

पुनिथ नाम के एक यूजर ने लिखा, शिखर धवन प्लीज आप टेस्ट से संन्यास ले लो. टेस्ट टीम में तुम देश के लिए प्रयोग करने लायक नहीं हो. जल्दी संन्यास लो.

एक यूजर ने लिखा, शर्मनाक शिखर धवन, अपनी फैमिली के साथ फोटो ऐसे शेयर कर रहे हो, जैसे छुट्टी मनाने गए हो.

एक फैंस ने लिखा, शिखर धवन भाई बैटिंग करना सीख ले पहले. ये फ्लैट विकेट नहीं है. अपनी योग्यता में सुधार करें. 

विक्रांत सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा, कैच छोड़ने के बाद हंस कैसे लेते हो. मुझे पूरा भरोसा है कि तुमको टीम की हार की चिंता नहीं है. 

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही  पांच टेस्ट मैचों की सिरीज के पहले टेस्ट में भारत को 31 रनों की नजदीकी हार का सामना करना पड़ा. भारत को दूसरी पारी में जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन पूरी टीम 162 रनों पर ऑलआउट हो गई. शिखर धवन इस मैच की दोनों पारियों में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. उन्होंन पहली पारी में 26 रन और दूसरी पारी में 13 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें- Ind vs Eng: 1000 वें टेस्ट में इंंग्लैंड ने रचा इतिहास, कोहली भी टीम को नहीं जीत दिला पाए

First published: 5 August 2018, 13:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी