Home » क्रिकेट » India vs England: Wriddhiman Saha to undergo shoulder surgery, rehab plan under scanner
 

कई महीनों के लिए टीम इंडिया से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, पोस्ट शेयर कर की ये अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2018, 14:36 IST
(file photo)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सिरीज का आगाज एक अगस्त से होने जा रहा है. दोनों टीमों के बीच करीब डेढ़ महीने तक ये सिरीज खेली जाएगी. इस सिरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. जिसमें रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह दी गई है.

हालांकि भारतीय टीम को इस सिरीज से पहले एक बहुत बड़ा झटका भी लगा है. भारतीय टीम के टेस्ट में नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा चोट की वजह से इस दौरे से बाहर हो गए हैं. उनको आईपीएल के 11वें सीजन के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी. साहा अभी तक इस चोट से उभर नहीं पाए हैं.

मीडिया खबरों के मुताबिक साहा को अंगूठे में नहीं कंधे में चोट लगी है. साहा इस चोट से पिछले पांच महीने से पेरशान चल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ही साहा को ये चोट लग गई थी. इसके बाद आईपीएल के दौरान वो इंजेक्शन लेकर खेलते रहे थे. हालांकि अब उनकी चोट गंभीर हो गई है. जिससे उभरने के लिए उनको कई महीनों का वक्त लगेगा. खबरों की माने तो उनको इसकी सर्जरी करानी है. जिसके लिए उनको 2-3 महीने का समय लगेगा. ऐसे में साहा के लिए टीम में वापसी करना आसान नहीं होगा.

हालांकि अब साहा ने भी अपनी चोट की पुष्टि कर दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उनकी टीम के हवाले से लिखा गया है कि 'हां रिद्धी शारीरिक तौर पर ठीक नहीं हैं इस वजह से वो इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाएंगे. हम एक बुरे वक्त से गुज़र रहे हैं. इस मुश्किल समय में साथ देने के लिए हर फैन और शुभचिंतक को हमारी ओर से शुक्रिया. इसके साथ ही कहा गया है कि चोट किसी के हाथ में नहीं होती है. साहा के भविष्य को लेकर कयास लगाने की बजाए साहा के ठीक होने की कामना करें. उस शख्स का सम्मान करें जो देश के लिए खेलता है.

ये भी पढ़ें- एमएस धोनी के संन्यास को लेकर कोच रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा, दिया हैरान करने वाला बयान

 

First published: 19 July 2018, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी