Home » क्रिकेट » India vs Ireland, 2nd T20: Virat Kohli eyes clean sweep, his can changes in playing XI againts Ireland 2nd T20 Match
 

IND vs IRE, 2nd T20 : भारत की प्लेइंग इलेवन में कोहली इनको देंगे मौका और ये होगें बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2018, 14:14 IST

भारत और आयरलैंड के बीच T20 सिरीज का दूसरा मुकाबला आज रात 8:30 बजे खेला जाएगा. भारत की कोशिश इस मुकाबले में जीत हासिल कर सिरीज का विजयी अंत करने की होगी. वहीं मेजबान आयरलैंज जीत हासिल कर सिरीज को 1-1 से खत्म करना चाहेगी. बता दें कि भारत ने पहले मैच में आयरलैंड को 76 रनों से हराकर सिरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

भारतीय टीम ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही क्षेत्रों में भारत ने कमाल का खेल दिखाया था. एक बार फिर से टीम इंडिया अपने उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी.

इस सिरीज को भारत के लिए इंग्लैंड दौरे से पहले शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है. इसको देखते हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम में बदलाव देखने को मिल सकता है. कप्तान विराट कोहली भी टीम में बदलाव कर सकते हैं. बैंच पर बैठे अन्य खिलाड़ियों को भी मौका दे सकते हैं. कोहली इसका संकेत भी दे चुके हैं.


पिछले मैच में केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था. विराट की कोशिश इस मुकाबले में इन खिलाड़ियों को भी अजमाने की होगी. ऐसे में आज के मैच में टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी कर अपनी शानदार फॉर्म के संकेत दे दिए हैं, हालांकि कोहली रोहित शर्मा को आज के मुकाबले में भी खिलाना चाहेगें. रोहित का बल्ला आईपीएल 11 में खामोश रहा था, जिसका दबाव रोहित पर इस सिरीज से पहले देखा जा रहा था, लेकिन रोहित ने 97 रनों की पारी खेल इस दबाव को अपने ऊपर से हटा दिया है.

विराट चाहेंगे कि रोहित को एक और मौका मिले. ऐसे में आज के मैच में शिखर धवन को आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह पर केएल राहुल को किलाया जा सकता है. राहुल ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. वो शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. हालांकि दिनेश कार्तिक को मौका मिलता है या नहीं ये देखने वाली बात होगी. अगर दिनेश कार्तिक को मौका मिला तो मनीष पांडे को बाहर बैठना पड़ सकता है. वहीं गेंदबाजी में उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल को मौका मिल सकता है. विराट जसप्रीत बुमराह की जगह पर उमेश को अजमा सकते हैं. वहीं एक स्पिनर कम कर के सिद्धार्थ कौल को प्लेइंग इलेवन में खिलाया जा सकता है.

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सुरेश रैना, एमएस धोनी, मनीष पांडे/ दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, कुलदीप यादव, सिद्धार्थ कौल

ये बैठ सकते हैं बाहर

शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल, मनीष पांडे/ दिनेश कार्तिक

ये भी पढ़ें- '1983 विश्वकप से ज्यादा मुश्किल था धोनी के लिए टीम इंडिया को 2011 में चैंपियन बनाना'

First published: 29 June 2018, 14:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी