Home » क्रिकेट » India vs Ireland: Team india opner Batsman Rohit Sharma his ODI debut against ireland, his share Photo on social media
 

आयरलैंड से जुड़ी है 'हिटमैन' की 11 साल पुरानी याद, दौरे को लेकर भावुक हुए रोहित शर्मा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2018, 13:11 IST

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय आयरलैंड के दौरे पर हैं. रोहित ने आज से 11 साल पहले 2007 में आयरलैंड के खिलाफ ही अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी. मौजूदा समय में रोहित की गिनती सीमित ओवरों की क्रिकेट के शंहशाह के रूप में की जाती है. वह वनडे और T20 में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं.

वनडे में रोहित ने तीन दोहरे शतक लगाए हैं. वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. हालांकि टेस्ट क्रिकेट में रोहित को उतनी सफलता नहीं मिली है. रोहित ने जिस टीम के खिलाफ अपना डेब्यू किया था, उसी टीम के खिलाफ एक बार फिर से खेलने वाले हैं. भारत को इस दौरे पर आयरलैंड के खिलाफ तीन T20 मैचों की सिरीज खेलनी है. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी.

रोहित शर्मा अपने डेब्यू को याद करते हुए सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट शेयर की है. रोहित ने अपने डेब्यू की एक फोटो शेयर की है. इसके साथ उन्होंने लिखा, ‘आज ही के दिन भारतीय टीम की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिला था, समय कितनी तेजी से आगे बढ़ रहा है। आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच खेलने के बाद अब एक बार फिर उसी देश से सामना होने जा रहा है’

आयरलैंड दौरे पर जाने से पहले रोहित ने अपने यो यो टेस्ट में फेल होने की खबरों को भी खारिज कर दिया. रोहित ने कहा कि वे इंग्लैंड दौरे के लिए पूरी तरह से फिट हैं.

आपको बता दें कि रोहित शर्मा वनडे और T20 के एक शानदार बल्लेबाज हैं. लेकिन पिछले कुछ समय से वो फॉर्म से बाहर चल रहे हैं. उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. दक्षिण अफ्रीका दौरे और श्रीलंका में खेली गई निदास ट्रॉफी में वह कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे. वहीं हाल ही समाप्त हुए आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. ऐसे में इंग्लैंड दौरे से पहले आयरलैंज में रोहित के पास अपनी फॉर्म हासिल करने का एक शानदार मौका है. आयरलैंड के खिलाफ भारत को 27 और 29 जून को दो टी-20 मैच खेलना है. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

ये भी पढ़ें-  PM मोदी ने की राशिद खान की तारीफ, भारत-अफगानिस्तान ऐतिहासिक टेस्ट को लेकर कही ये बात

First published: 24 June 2018, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी