Home » क्रिकेट » India vs New Zealand 1st ODI: Shikhar Dhawan makes new record in the first ODI
 

'शिखर' पर धवन, स्पेशल रिकॉर्ड बनाकर कोहली और लारा जैसे दिग्गजों के क्लब में हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2019, 14:10 IST

India vs New Zealand 1st ODI: भारतीय टीम के बल्लेबाज शिखर धवन के नाम भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच में एक खास रिकॉर्ड बनाया है. बता दें कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने बल्ले से नेपियर में 10वां रन लेते ही अपने क्रिकेट करियर का पांच हजार वनडे रन पूरे कर लिए हैं. तो वहीं शिखर ने ये रिकॉर्ड बनाने के लिए 118 पारियां खेली हैं. शिखर धवन ने आज के मैच में भी अपनी बल्लेबाजी से सभी को खुश कर दिया है और अभी तक वो बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

बता दें कि शिखर धवन के अलावा इस रिकॉर्ड को अब तक सिर्फ तीन खिलाड़ी ही हासिल कर पाए हैं. सबसे तेज वनडे में पांच हजार रन बनाने का रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम है. अमला ने 101 पारियों में ये रिकॉर्ड हासिल किया था. तो वहीं इसके बाद इस रिकॉर्ड पर 114 पारियों में पांच हजारी बनाने के लिए विराट कोहली और विवियन रिचर्डस के नाम दर्ज है. तो वहीं इस लिस्ट में शामिल 118 पारियों के साथ रिकॉर्ड बनाते हुए ब्रायन लारा ने भी अपना नाम शामिल किया है. तो वहीं दिलचस्प बात ये भी है कि शिखर धवन ने ब्रायन लारा की इस रिकॉर्ड में बराबरी कर ली है.

 

बता दें कि आज हो रही भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में मेजबान टीम ने भारतीय टीम के सामने 158 रनों का लक्ष्य दिया था और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 64 रन बनाए. तो वहीं इनके अलावा रॉस टेलर ने 24 रन,टॉम लाथम न 11 रन, हेनरी निकोलस ने 12 रन, मिशेल सैंटनर ने 14 रन बनाते हुए पूरी टीम ने 38 ओवर में 157 रन बनाकर ढेर हो गई. तो वहीं टीम इंडिया को 158 रन का आसान लक्ष्य दिया है और भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा 11 रन और कप्तान विराट कोहली 45 रन बनाकर आउट हो गए है. अब भारत टीम की बल्लेबाजी की कमान शिखर धवन और अंबाती रायडू ने संभाल ली है.

First published: 23 January 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी