Home » क्रिकेट » India vs New Zealand 1st ODI: Virat Kohli Surpass Sourav Ganguly Most ODI Runs As Captain
 

IND vs NZ 1st ODI: विराट कोहली ने बतौर कप्तान हासिल किया बड़ा मुकाम, इस मामले में सौरव गांगुली को छोड़ पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2020, 12:37 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) के पहले मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (India National Cricket Team) की शुरूआत अच्छी रही. टीम को सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मयंक अग्रवाल ने एक सधी हुई शुरूआत दिलाई. हालांकि पृथ्वी शॉ कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाए और वो 20 रन बनाकर आउट हुए.

पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और फिर श्रेयय अय्यर (Shreyas Iyer) के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला. विराट कोहली इस मुकाबले में अर्धशतक बनाने के बाद आउट हुए. भले ही विराट कोहल इस मुकाबले में 51 रन बनाकर आउट हुए लेकिन उन्होंने अपनी इस पारी के दम पर बीसीसीआई (BCCI) के मौजूदा अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को पीछे छोड़ दिया.

सौरव गांगुली को छोड़ा पीछे

न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 रनों की पारी खेलने के बाद विराट कोहली ने बतौर कप्तान वनडे मुकाबलों में अपने 5123 रन पूरे कर लिए. उन्होंने यह मुकाम 83 वनडे पारियों में हासिल किया है. भारत के लिए बतौर कप्तान वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन टीम इंडिया को साल 2011 में विश्व विजेता बनाने वाले एम एस धोनी मे बनाए है. उन्होंने वनडे की 172 पारियों में 6641 रन बनाए है.

इस सूची में दूसरे पायदान पर पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बनाए हैं. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 162 पारियों में टीम इंडिया के लिए 5239 रन बनाए है. इसके बाद विराट कोहली नंबर तीन पर है. जबकि बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बतौर कप्तान 142 वनडे पारियों में 5082 रन बनाए है.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की खैर नहीं ! वनडे सीरीज मेंं पारी की शुरुआत करेगा कोहली का ब्रम्हास्त्र

First published: 5 February 2020, 11:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी